अमित शाह ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए शिंदे गुट को बताया असली शिवसेना, बोले- 'भाजपा को धोखा देने वालों को बीएमसी चुनाव में हराना है'

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: September 5, 2022 06:12 PM2022-09-05T18:12:27+5:302022-09-05T18:19:09+5:30

गृहमंत्री अमित शाह ने मुंबई में उद्धव ठाकरे पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि हम बंद कमरे में नहीं बल्कि सीना ठोककर राजनीति करने वाले लोग हैं। उद्धव ठाकरे जिस तरह की खिचड़ी पका रहे हैं, उसे महाराष्ट्र की जनता अच्छे से समझ रही है।

Amit Shah, targeting Uddhav Thackeray, told Shinde faction the real Shiv Sena, said- 'Those who cheat BJP have to be defeated in BMC elections' | अमित शाह ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए शिंदे गुट को बताया असली शिवसेना, बोले- 'भाजपा को धोखा देने वालों को बीएमसी चुनाव में हराना है'

फाइल फोटो

Highlightsशिंदे सरकार बीएमसी चुनाव में उन लोगों को हराकर खामोश करे, जिन्होंने भाजपा को धोखा दिया हैहमें बीएमसी से उस पार्टी को मुक्त करना है, जो जनता के बीच धोखे और फरेब की बात करती हैमुंबई की जनता हिंदुत्व की विचारधारा को धोखा देने वाली उद्धव ठाकरे के साथ कभी नहीं जाएगी

मुंबई: केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने आज मुंबई में उद्धव ठाकरे के खिलाफ जमकर हुंकार भरी। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे को सत्ता से बेदखल करने के बाद पहली बार मुंबई पहुंचे अमित शाह ने कहा कि राज्य की भाजपा-शिवसेना सरकार की असली परीक्षा जल्द ही आने वाली है और हमारा लक्ष्य है कि शिंदे सरकार बीएमसी चुनाव में जीत का परचम लहराकर उन लोगों को खामोश करे, जिन्होंने भाजपा के साथ छल करने का प्रयास किया है।

इसके साथ ही शाह ने कहा कि बीएमसी चुनाव में उसी पार्टी तो जीत मिलेगी, जिसे मुंबई की जनता अपना आशीर्वाद देगी और भाजपा को भरोसा है कि मुंबई का वोटर उन्हें बहुमत से जीताएगा और बीएमसी से उस पार्टी को मुक्त करेगा, जो केवल धोखे और फरेब की बात करती है।

पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से बीएमसी चुनाव में मिलने वाली कड़ी टक्कर को ध्यान में रखते हुए गृहमंत्री अमित शाह अभी से मुंबई की जमीन पर सक्रिय हो गए हैं। भाजपा-शिंदे गुट को 150 सीटें जीतने का लक्ष्य सौंपते हुए अमित शाह ने कहा कि इस बार के बीएमसी चुनाव में मोदी जी के मार्गदर्शन में भाजपा और असली शिवसेना गठबंधन मतदाताओं का भारी आशीर्वाद लेना है और 150 सीटों पर जीत दर्ज करनी है।

उन्होंने कहा कि बीएमसी चुनाव में भाजपा का जीतना लगभग तय है क्योंकि मुंबई की जनता मोदी जी के नेतृत्व वाली भाजपा के साथ है। वो हिंदुत्व की विचारधारा को धोखा देने वाली उद्धव ठाकरे की पार्टी के साथ कभी नहीं जाएगी। शाह ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने न सिर्फ भाजपा को धोखा दिया था बल्कि हिंदुत्व की विचारधारा को धोखा देने का काम किया है और ठाकरे ने महाराष्ट्र के जनादेश का भी अपमान किया है।

पूर्व भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि उद्धव ठाकरे को सत्ता का लोभ हो गया था, इसलिए उन्होंने भाजपा का साथ छोड़ दिया और कांग्रेस जैसे दल के साथ हाथ मिला लिया। लेकिन ठाकरे को यह याद रखना चाहिए कि राजनीति में जो लोग धोखा देते हैं, उन्हें जनता जरूर सजा देती है। गृहमंत्री ने भा,ण में कई बार बीएमसी चुनाव के बहाने उद्धव ठाकरे की शिवसेना पर हमला किया।

उन्होंने इस बात को जोर देकर कहा, "बीजेपी ने कभी भी उद्धव ठाकरे को सीएम पद का वादा नहीं किया गया था। जबकि वो बार-बार जनता के बीच इस तरह की भ्रामक बातें कह रहे हैं लेकिन मैं भी आज मुंबई में कह रहा हूं कि हमने कभी उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद का वादा नहीं किया था।"

शाह ने कहा, "हम बंद कमरे में नहीं सीना ठोककर राजनीति करने वाले लोग हैं। उद्धव ठाकरे जिस तरह की खिचड़ी पका रहे हैं, उसे महाराष्ट्र की जनता अच्छे से समझ रही है।"

मालूम हो कि बीएमसी का चुनाव इस महीने या फिर अक्टूबर में हो सकते हैं। जिसे लेकर उद्धव ठाकरे गुट और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट तैयारी कर रही है। महाराष्ट्र की राजनीति को जानने वालों का कहना है कि बीएमसी चुनाव ठाकरे गुट और शिंदे गुट के लिए एक तरह का इम्तिहान है, जिसमें पास होने वाले को जनता के शिवसेना होने की वैधता मिल जाएगी। इस कारण शिंदे गुट भाजपा के साथ मिलकर अभी से कमर कस रहा है। (समाचार एजेंसी पीटीआई के इनपुट के साथ)

Web Title: Amit Shah, targeting Uddhav Thackeray, told Shinde faction the real Shiv Sena, said- 'Those who cheat BJP have to be defeated in BMC elections'

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे