हरियाणा सरकार के जवाब से संतुष्ट नहीं NGT, आज फिर होगी मामले की सुनवाई

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: February 15, 2018 01:19 AM2018-02-15T01:19:43+5:302018-02-15T10:48:27+5:30

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह की 15 फरवरी को जींद में बाइक रैली होनी है। 9 फरवरी को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी ) ने इतनी संख्या में पहुंच रही है।

amit shah rally pollution certificate ngt | हरियाणा सरकार के जवाब से संतुष्ट नहीं NGT, आज फिर होगी मामले की सुनवाई

हरियाणा सरकार के जवाब से संतुष्ट नहीं NGT, आज फिर होगी मामले की सुनवाई

नई दिल्ली(15 फरवरी)। भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के अध्यक्ष अमित शाह की 15 फरवरी को जींद में बाइक रैली होनी है। 9 फरवरी को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी ) ने इतनी संख्या में पहुंच रही बाइक से होने वाले प्रदूषण पर केंद्र और हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया था। जिसके बाद इस रैली में बाइकों की संख्या को लेकर एनजीटी में अब सुनवाई हो रही है।

अब मामले पर आज (15 फरवरी) एनजीटी एक फिर से सुनवाई करेगा। ऐसे में सभी की निगाहें इस बात पर हैं कि फैसले के बाद ये रैली होती है या फिर रैली के बाद एनजीटी का फैसला आता है। अमित शाह की रैली को लेकर राष्ट्रीय नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (NGT) ने याचिका दायर की है। इस याचिका में शाह की रैली में बाइकों के संख्या कम करने को कहा गया है। क्योंकि ज्यादा बाइकों के प्रयोग से प्रदूषण को खतरा बताया गया है।

 अमित शाह की इस रैली नें करीब एक लाख बाइक शामिल होने की संभावना है। ऐसे में केंद्र व हरियाणा सरकार को एनजीटी ने रैली को लेकर नोटिस जारी किया था। जिसके तहत सरकार को 13 फरवरी को मामले पर हलफनामा देने को कहा गया था, जिसमें हरियाणा सरकार के जवाबों से एनजीटी संतुष्ट नहीं हुई। जिसके बाद  आज हरियाणा सरकार अपने जवाब फिर पेश कर सकती है। इस याचिका को  विक्टर ढीसा नाम के वकील ने समीर सोढ़ी के द्वारा दाखिल किया है।

Web Title: amit shah rally pollution certificate ngt

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे