अमित शाह ने ठोका दावा, इस बार पश्चिम बंगाल में बनेगी BJP सरकार, ममता दीदी देख लो आंकड़े 

By रामदीप मिश्रा | Published: March 1, 2020 02:43 PM2020-03-01T14:43:39+5:302020-03-01T15:07:44+5:30

अमित शाह ने कहा कि बीजेपी को 2014 में 87 लाख वोट मिले थे। 2019 में, हमारे लिए आपका प्यार बढ़ा और हमें पीएम मोदी के नेतृत्व में 2.3 करोड़ वोट मिले। मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि राज्य के 18 सांसद संसद में इसका प्रतिनिधित्व करके बंगाल को बदलने की कोशिश कर रहे हैं। 

Amit Shah public meeting all updates and highlights, Shaheed Maidan, Kolkata, West Bengal | अमित शाह ने ठोका दावा, इस बार पश्चिम बंगाल में बनेगी BJP सरकार, ममता दीदी देख लो आंकड़े 

अमित शाह, केंद्रीय गृहमंत्री (फाइल फोटो)

Highlightsभारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पूर्व अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार (एक मार्च) को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक जनसभा को संबोधित किया।उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद आज मैं पहली बार मां काली की धरती पर आया हूं और उन्हें दोनों हाथ जोड़कर नमन करता हूं।    

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पूर्व अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार (एक मार्च) को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद आज मैं पहली बार मां काली की धरती पर आया हूं और उन्हें दोनों हाथ जोड़कर नमन करता हूं।    

अमित शाह ने कहा कि बीजेपी को 2014 में 87 लाख वोट मिले थे। 2019 में, हमारे लिए आपका प्यार बढ़ा और हमें पीएम मोदी के नेतृत्व में 2.3 करोड़ वोट मिले। मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि राज्य के 18 सांसद संसद में इसका प्रतिनिधित्व करके बंगाल को बदलने की कोशिश कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि जब हम बंगाल में चुनाव के मैदान में थे तो ममता दीदी कहती थीं जमानत बचा लेना। ममता जी ये आंकड़े देख लीजिए, अब आने वाले विधानसभा चुनाव में भी पूर्ण बहुमत के साथ बीजेपी की सरकार बंगाल में बनने वाली है।  

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि यह यात्रा अभी शुरू हुई है। यह तब समाप्त होगा जब हम दो तिहाई बहुमत के साथ विधानसभा चुनाव के बाद सरकार बनाएंगे। यह बीजेपी के विकास की यात्रा नहीं है, बल्कि बंगाल के विकास की यात्रा है। यह यात्रा राज्य में गरीबों को सशक्त बनाने के लिए है, अपने कानून और व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए, सिंडिकेट को समाप्त करने के लिए, घुसपैठ को समाप्त करने के लिए और हमारे शरणार्थियों को नागरिकता प्रदान करने के लिए है।'

अमित शाह ने कहा, 'यहां हमें राजनीतिक रैलियों की अनुमति नहीं दी गई और हमारे 40 से अधिक कार्यकर्ता मारे गए। मैं सीएम ममता दी से पूछना चाहता हूं- क्या आप ऐसा करके हमें रोक पाए हैं? आप जो चाहे करें, आपकी हकीकत सामने आ गई  हैं। बंगाल के लोग आपका असली चेहरा जानते हैं। बीजेपी आज एक अभियान शुरू कर रही है। यह अभियान बंगाल में निरंकुश ताकतों को हराने की लड़ाई है। मैं आज हर बंगाली को बताना चाहता हूं कि अब हम किसी भी अन्याय को स्वीकार नहीं करेंगे।'

उन्होंने कहा कि ममता दीदी ने शरणार्थियों की नागरिकता का मुद्दा तब उठाया जब वह विपक्ष में थीं। जब पीएम मोदी सीएए लेकर आए तो वह फिर इसके विरोध में कांग्रेस और कम्युनिस्टों के साथ खड़ी हैं। वे अल्पसंख्यकों को डरा रहे हैं कि वे अपनी नागरिकता खो देंगे। मैं अल्पसंख्यक वर्ग के प्रत्येक व्यक्ति को आश्वस्त करता हूं कि सीएए केवल नागरिकता प्रदान करता है। ये किसी की नागरिकता नहीं लेगा। यह आपको किसी भी तरह से प्रभावित नहीं करेगा। 

अमित शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी सीएए को लेकर लाए, जिसने बंगाल में लाखों शरणार्थियों को यहां नागरिकता दी। ममता दीदी ने इसका विरोध किया। बंगाल में दंगे हुए। ट्रेनें और रेलवे स्टेशन जलाए गए। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि जब हम उन्हें नागरिकता देना चाहते हैं तो आप विरोध क्यों कर रही हैं?  

Web Title: Amit Shah public meeting all updates and highlights, Shaheed Maidan, Kolkata, West Bengal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे