इमरान खान की जीत का जश्न मनाने पाकिस्तान जाएंगे आमिर खान?

By खबरीलाल जनार्दन | Published: July 29, 2018 02:29 PM2018-07-29T14:29:55+5:302018-07-29T14:45:41+5:30

इमरान खान से आमिर खान वायदा किया था कि अगर वे जीतते हैं तो वे पाकिस्तान आएंगे।

Amir Khan may attend new Prime Minister of Pakistan Imran Khan Oath Ceremony  | इमरान खान की जीत का जश्न मनाने पाकिस्तान जाएंगे आमिर खान?

इमरान खान की जीत का जश्न मनाने पाकिस्तान जाएंगे आमिर खान?

Highlightsआमिर खान को इमरान ने चुनाव से पहले बुलाया थालेकिन आमिर ने जीत के जश्न में शामिल होने की बात की थीआमिर खान के असहिष्‍णुता वाले बयान के बाद उन्हें पाकिस्तान जाने की नसीहत दी गई थीआमिर खान वायदे के पक्क हैं वह पहले वायदे निभाते रहे हैं

लाहौर, 29 जुलाईः पाकिस्तान के आम चुनाव के नतीजे घोष‌ित हो गए हैं। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी को सबसे ज्यादा 116 नेशनल असेंबली सीटों पर जीत मिली है। ऐसा माना जा रहा है कि पीटीआई प्रमुख इमरान खान पाकिस्तान देश के अगले प्रधानमंत्री बनने वाले हैं। इसी बीच पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने एक ट्वीट जारी करते हुए बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान को उनका वायदा याद दिलाया है, जो उन्होंने एक टीवी कार्यक्रम में इमरान खान से किया था।

दरअसल, इमरान खान भारत में काफी मशहूर हैं। उन्होंने करीब-करीब सभी बड़े भारतीय न्यूज चैनलों को इंटरव्यू दिए हैं। इसी तरह के चुनाव पूर्व इं‌डिया टुडे के एक कार्यक्रम में शामिल होने आए इमरान खान ने आमिर खान को चुनाव पूर्व पाकिस्तान आने का न्योता दिया। लेकिन आमिर खान उनके चुनाव पूर्व पाकिस्तान आने के निमंत्रण को अपने तरह स्वीकार किया। आमिर ने कहा कि वह चुनाव से पहले तो नहीं, लेकिन वह इमरान की जीत का जो जश्न होगा, उसमें शामिल होने जाएंगे। बल्कि उन्होंने यह भी कहा कि वे भारत से कई लोगों को लेकर वहां जाएंगे।

पाकिस्तान पत्रकार हामिद मीर ने उसी कार्यक्रम को याद दिलाते हुए आमिर खान को पाकिस्तान बुलाया है। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि यह अभिनेता पाकिस्तान आएं। इसके बाद पाकिस्तानी लोगों की ओर से आमिर खान को निमत्रंण देने का अंबार लग गया।




पाकिस्तानी अभिनेता अली जफर ने भी आमिर खान को उनका वायदा या दिलाया।



लेकिन इसी ट्वीट में एक दूसरी बहस भी छिड़ गई। लोगों ने आमिर खान के देश में भय होने वाली बात को फिर से उठाया। आमिर खान ने पिछले साल एक अवार्ड समारोह में कहा था कि उनकी पत्नी ने उनसे कहा कि वह कई बार अपने बच्चों को लेकर देश से बाहर जाने का मन होता है। इसके बाद आमिर खान को लेकर सोशल मीडिया जबर्दस्त बवाल मचा था। कुछ राजनेताओं ने उन्‍हें पाकिस्तान जाने की सलाह दी ‌थी।


अब जब आमिर खान के पास एक ऐसा मौका है कि वह पाकिस्तान जा सकते हैं तब उनके सामने उनका इतिहास आड़े आएगा। या फिर आमिर अपना वायदा पूरा करेंगे?

वायदे के लिए ऑटो ड्राइवर के बेटे की शादी में जा चुके हैं आमिर

आमिर खान ने वाराणसी में अचानक एक ऑटो ड्राइवर के बेटे की शादी में पहुंचकर यह साबित किया था कि वे वायदे के पक्के हैं। अपनी फिल्म 3 इडियट्स के प्रमोशन के दौरान वह वाराणसी में भेष बदलकर कई दिनों तक एक ऑटो ड्राइवर के साथ घूमते रहे थे। बाद में जाते वक्त उन्होंने ड्राइवर को अपनी असलियत बताई और वायदा किया कि जब कभी वे बुलाएंगे आमिर उनके पास आएंगे। उसी बाबत ऑटो ड्राइवर ने वाराणसी जाकर आमिर अपने बेटे की शादी में आने का निमंत्रण दिया। इसके बाद आमिर खान शादी वाले दिन उनके घर पहुंच गए थे।

English summary :
Pakistan's general election results 2018 have been announced. Imran Khan lead Pakistan Tehreek-e-Insaf (PTI) party has won the highest 116 National Assembly seats. It is believed that PTI chief Imran Khan is going to be the next Prime Minister of Pakistan. Amid this Pakistan Election Results and News, Pakistani journalist Hamid Mir has tweeted on twitter, reminding Bollywood actor Aamir Khan his promises, which he did with Imran Khan in a TV show.


Web Title: Amir Khan may attend new Prime Minister of Pakistan Imran Khan Oath Ceremony 

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे