Coronavirus: लॉकडाउन के बीच दिल्ली एयरपोर्ट पर जारी है कार्गो फ्लाइट्स की आवाजाही, जानिए पूरा मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: April 10, 2020 08:22 PM2020-04-10T20:22:58+5:302020-04-10T20:22:58+5:30

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आईजीआई) से हर दिन 20 से ज्यादा कार्गो फ्लाइट्स जरुरी सामान लेकर दुनिया के हर कोने में जा रही हैं।

Amid coronavirus lockdown Delhi Airport is handling 20-22 cargo flights per day | Coronavirus: लॉकडाउन के बीच दिल्ली एयरपोर्ट पर जारी है कार्गो फ्लाइट्स की आवाजाही, जानिए पूरा मामला

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

Highlightsइंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आईजीआई) से हर दिन 20 से ज्यादा कार्गो फ्लाइट्स की आवाजाही हो रही है।कोविड-19 के कारण भारत में भी स्थिति बेहद गंभीर है।

नई दिल्ली: देश की राजधानी के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण हुए लॉकडाउन के चलते 22 मार्च की रात डेढ़ बजे से 14 अप्रैल की रात 12 बजे तक अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ानों की आवाजाही बंद है। मगर इसके बाद भी इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (आईजीआई) से हर दिन 20 से ज्यादा कार्गो फ्लाइट्स की आवाजाही हो रही है।

दरअसल भारत सरकार देश के हर कोने में बिना किसी दिक्कत के जरुरी सामान पहुंचा सके, इसके लिए दिल्ली एयरपोर्ट पर मेडिसिन और हेल्थ से जुड़े सामान लगातार कार्गो फ्लाइट्स के जरिए हर जगह पहुंचाए जा रहे हैं।

सबसे खास बात तो ये है कि सिर्फ देश ही बल्कि विदेश में भी सामान पहुंचने में दिक्कत न हो, इसके लिए कार्गो फ्लाइट्स चलाई जा रही हैं। दोहा, पेरिस, हांगकांग, शेन्ज़ेन, शंघाई, गुआंगज़ौ और इंचियोन ऐसी जगहें हैं, जहां पर दिल्ली एयरपोर्ट से सामान लेकर कार्गो फ्लाइट्स जा रही हैं।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में अपने पैर पसार लिए हैं, जिसकी वजह से लाखों लोग इसकी चपेट में आ गए हैं, जबकि कई लोगों की मृत्यु भी हो चुकी है। कोविड-19 के कारण भारत में भी स्थिति बेहद गंभीर है। देशभर में कुल 6412 मामले कोरोना पॉजिटिव हैं, जिसमें से अब तक 503 लोग ठीक हो चुके हैं।

Web Title: Amid coronavirus lockdown Delhi Airport is handling 20-22 cargo flights per day

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे