अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ से की मणिपुर की स्थिति पर बयान देने की मांग, जानें क्या कहा

By मनाली रस्तोगी | Published: August 7, 2023 02:53 PM2023-08-07T14:53:01+5:302023-08-07T14:54:17+5:30

राज्य विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि पृथ्वी पर कोई जगह नहीं बची है जहां मणिपुर की घटना की आलोचना नहीं की गई है, चाहे वह अमेरिका हो या यूरोप।

Akhilesh Yadav Confronts Yogi Adityanath On Manipur | अखिलेश यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ से की मणिपुर की स्थिति पर बयान देने की मांग, जानें क्या कहा

(फाइल फोटो)

Highlightsअखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मणिपुर की स्थिति पर विधानसभा में बयान देने की मांग की।अखिलेश यादव ने कहा कि यह उनके लिए देश की आवाज बनने का मौका है।स्पीकर ने कहा कि दूसरे राज्यों को लेकर कोई चर्चा नहीं होगी और सदन नियमानुसार चलेगा।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मणिपुर की स्थिति पर विधानसभा में बयान देने की मांग की। राज्य विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि पृथ्वी पर कोई जगह नहीं बची है जहां मणिपुर की घटना की आलोचना नहीं की गई है, चाहे वह अमेरिका हो या यूरोप।

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी चाहती है कि सदन के नेता मणिपुर पर बयान दें। अध्यक्ष सतीश महाना ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि यह विधानसभा का मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा, "जो हुआ वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन यह मंच नहीं है।" इसके बाद अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ की ओर रुख किया और कहा कि यह उनके लिए देश की आवाज बनने का मौका है।

अखिलेश यादव ने कहा, "आप किस राज्य में वोट मांगने नहीं जाते? यह आपके लिए देश की आवाज बनने का मौका है।" मुख्यमंत्री ने कोई जवाब नहीं दिया। कार्यवाही शुरू होते ही कई विपक्षी नेता सदन के वेल में आ गए। प्रश्नकाल शुरू होते ही उन्होंने मणिपुर पर चर्चा की मांग की। स्पीकर ने कहा, "अगर मणिपुर पर चर्चा होगी तो हमें केरल और पश्चिम बंगाल पर भी चर्चा करनी होगी।"

स्पीकर ने ये भी कहा कि दूसरे राज्यों को लेकर कोई चर्चा नहीं होगी और सदन नियमानुसार चलेगा।

Web Title: Akhilesh Yadav Confronts Yogi Adityanath On Manipur

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे