अजित पवार के सहयोगी ने शरद पवार के गुट के साथ पुनर्मिलन से किया इनकार

By रुस्तम राणा | Published: November 30, 2023 08:02 PM2023-11-30T20:02:39+5:302023-11-30T20:04:38+5:30

राकांपा के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा, “कोई भ्रम नहीं होना चाहिए… क्योंकि (शरद पवार के नेतृत्व वाली) राकांपा में कुछ लोग लोगों को यह विश्वास दिलाने के लिए गुमराह करते हैं कि हम फिर से एक साथ आ रहे हैं। मैं इसे विशेष रूप से बताना चाहता हूं कि हम महाराष्ट्र के लाभ के लिए अजीत पवार के नेतृत्व में राकांपा में काम कर रहे हैं।”

Ajit Pawar Aide Rules Out Reunion With Sharad Pawar's Faction | अजित पवार के सहयोगी ने शरद पवार के गुट के साथ पुनर्मिलन से किया इनकार

अजित पवार के सहयोगी ने शरद पवार के गुट के साथ पुनर्मिलन से किया इनकार

Highlightsप्रफुल्ल पटेल ने कहा, यह गलत धारणा है कि पार्टी के दो प्रतिद्वंद्वी गुट जल्द ही एक साथ आएंगेकहा- हम महाराष्ट्र के लाभ के लिए अजीत पवार के नेतृत्व में राकांपा में काम कर रहे हैंपार्टी के नाम और चुनाव चिह्न को लेकर दोनों गुटों के बीच विवाद चुनाव आयोग के समक्ष है

करजत: अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने गुरुवार को कहा कि यह गलत धारणा है कि पार्टी के दो प्रतिद्वंद्वी गुट जल्द ही एक साथ आएंगे। यहां राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के दो दिवसीय सम्मेलन में एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, उन्होंने यह भी दावा किया कि पार्टी के अधिकांश जन प्रतिनिधियों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के साथ हाथ मिलाने के अजीत पवार के फैसले का समर्थन किया।

पटेल ने कहा, “कोई भ्रम नहीं होना चाहिए… क्योंकि (शरद पवार के नेतृत्व वाली) राकांपा में कुछ लोग लोगों को यह विश्वास दिलाने के लिए गुमराह करते हैं कि हम फिर से एक साथ आ रहे हैं। मैं इसे विशेष रूप से बताना चाहता हूं कि हम महाराष्ट्र के लाभ के लिए अजीत पवार के नेतृत्व में राकांपा में काम कर रहे हैं।”

अजित पवार और उनके चाचा शरद पवार के बीच मुलाकातों पर उन्होंने कहा कि वे अक्सर नहीं मिलते हैं। पटेल ने कहा, इस महीने की शुरुआत में पवार परिवार अपने वार्षिक दिवाली समारोह (जहां अजीत और शरद पवार मौजूद थे) के लिए एक साथ आए थे। अजित पवार इस साल जुलाई में अपने चाचा द्वारा स्थापित पार्टी को विभाजित करके महाराष्ट्र में शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल हो गए।

पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न को लेकर दोनों गुटों के बीच विवाद जो भारत के चुनाव आयोग के समक्ष है, पटेल ने कहा कि अजीत समूह ने आवश्यक साक्ष्य प्रस्तुत किए हैं और जब भी मौका मिलेगा वह अपना मामला पेश करेंगे। राकांपा नेता और महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल को यह कहने पर आलोचना झेलनी पड़ी कि मराठों को मौजूदा ओबीसी आरक्षण में से कोटा नहीं मिलना चाहिए। पटेल ने कहा कि भुजबल ने कभी भी मराठों के लिए आरक्षण की मांग का विरोध नहीं किया है।
 

Web Title: Ajit Pawar Aide Rules Out Reunion With Sharad Pawar's Faction

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे