AIIMS Delhi: रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल 23 सितंबर को पूरा, श्रीनिवास और बिहारी के नाम भेजे गए, कुल 5 डॉक्टर दौड़ में

By भाषा | Published: September 21, 2022 01:51 PM2022-09-21T13:51:03+5:302022-09-21T13:56:52+5:30

AIIMS Delhi: हैदराबाद में कर्मचारी राज्य बीमा कंपनी (ईएसआईसी) अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर एम. श्रीनिवास और श्री चित्रा तिरुनल स्वास्थ्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संस्थान, त्रिवेंद्रम के निदेशक डॉ. संजय बिहारी के नाम मंजूरी के लिए मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) के पास भेज दिए गए हैं।

AIIMS Delhi Randeep Guleria term complet 23 September Dr M Srinivas and Dr Sanjay Bihari sent total 5 doctors in race | AIIMS Delhi: रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल 23 सितंबर को पूरा, श्रीनिवास और बिहारी के नाम भेजे गए, कुल 5 डॉक्टर दौड़ में

प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली एसीसी ने 20 जून को इस पद के लिए और नाम मांगे थे।

Highlights न तो डॉ. श्रीनिवास और न ही डॉ. बिहारी ने इस पद के लिए आवेदन किया है। जठरांत्र रोग (गैस्ट्रोएंटरोलॉजी) विभाग के प्रोफेसर डॉ. प्रमोद गर्ग के नाम का चयन किया था।प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली एसीसी ने 20 जून को इस पद के लिए और नाम मांगे थे।

नई दिल्लीः अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स)-नयी दिल्ली के निदेशक रणदीप गुलेरिया का कार्यकाल 23 सितंबर को पूरा होने जा रहा है, ऐसे में इस पद के लिए दो चिकित्सकों के नामों की अनुशंसा की गई है। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

बताया जा रहा है कि हैदराबाद में कर्मचारी राज्य बीमा कंपनी (ईएसआईसी) अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर एम. श्रीनिवास और श्री चित्रा तिरुनल स्वास्थ्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संस्थान, त्रिवेंद्रम के निदेशक डॉ. संजय बिहारी के नाम मंजूरी के लिए मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति (एसीसी) के पास भेज दिए गए हैं।

सूत्रों ने बताया कि दिलचस्प बात यह है कि न तो डॉ. श्रीनिवास और न ही डॉ. बिहारी ने इस पद के लिए आवेदन किया है। मार्च में चयन समिति ने एम्स में अंत:स्राव रोग (एंडोक्राइन) विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. निखिल टंडन, एम्स ट्रॉमा सेंटर प्रमुख एवं अस्थि रोग विभाग के अध्यक्ष डॉ. राजेश मल्होत्रा और संस्थान के जठरांत्र रोग (गैस्ट्रोएंटरोलॉजी) विभाग के प्रोफेसर डॉ. प्रमोद गर्ग के नाम का चयन किया था।

इन नामों को एम्स से संबंधित निर्णय लेने वाली शीर्ष इकाई के समक्ष रखा गया था, जिसने इन पर मुहर लगा दी थी। इसके बाद इन्हें मंजूरी के लिए एसीसी के पास भेजा गया। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली एसीसी ने 20 जून को इस पद के लिए और नाम मांगे थे।

इसके बाद, एम्स में तंत्रिका विज्ञान (न्यूरोसाइंसेज) केंद्र की प्रमुख एम.वी. पद्मा श्रीवास्तव; आईसीएमआर के पूर्व महानिदेशक डॉ. बलराम भार्गव और जवाहरलाल स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (जेआईपीएमईआर), पुडुचेरी के निदेशक डॉ. राकेश अग्रवाल के नाम भेजे गए।

एक सूत्र ने कहा, “अब डॉक्टर श्रीनिवास और डॉक्टर बिहारी के नामों को अंतिम मंजूरी के लिए एसीसी को भेज दिया गया है।” डॉ. श्रीनिवास 2016 में हैदराबाद में ईएसआईसी अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज में नियुक्ति से पहले एम्स-दिल्ली में बाल चिकित्सा सर्जरी विभाग में प्रोफेसर थे।

डॉ. बिहारी अप्रैल में श्री चित्रा तिरुनल स्वास्थ्य विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संस्थान, त्रिवेंद्रम का निदेशक बनने से पहले संजय गांधी स्नातकोत्तर स्वास्थ्य विज्ञान संस्थान, लखनऊ में न्यूरोसर्जरी विभाग के प्रोफेसर और प्रमुख थे। डॉ गुलेरिया का कार्यकाल पहले 24 मार्च तक था, जिसे तीन महीने के लिए बढ़ा दिया गया था। बाद में इसे तीन और महीने के लिए बढ़ा दिया गया था। डॉ. गुलेरिया को 28 मार्च 2017 को पांच साल के लिए एम्स का निदेशक नियुक्त किया गया था।

Web Title: AIIMS Delhi Randeep Guleria term complet 23 September Dr M Srinivas and Dr Sanjay Bihari sent total 5 doctors in race

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे