Agnipath Scheme: आनंद महिंद्रा के अलावा और किन उद्योगपतियों ने 'अग्निपथ' का समर्थन किया, देखिए पूरी सूची

By अनिल शर्मा | Published: June 20, 2022 07:14 PM2022-06-20T19:14:35+5:302022-06-20T19:20:30+5:30

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा, आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका से लेकर बायोकॉन लिमिटेड की चेयरपर्सन किरण मजूमदार-शॉ सहित उद्योग जगत के कई नेता अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना के समर्थन में सामने आए हैं।

Agnipath scheme Anand Mahindra to Harsh Goenka full list of industry leaders who came out in support | Agnipath Scheme: आनंद महिंद्रा के अलावा और किन उद्योगपतियों ने 'अग्निपथ' का समर्थन किया, देखिए पूरी सूची

Agnipath Scheme: आनंद महिंद्रा के अलावा और किन उद्योगपतियों ने 'अग्निपथ' का समर्थन किया, देखिए पूरी सूची

Highlightsहर्ष गोयनका ने कहा कि आरपीजी समूह अग्निवीरों को रोजगार देने के अवसर का स्वागत करता है आनंद महिंद्रा ने योजना के खिलाफ जारी हिंसा पर निराशा व्यक्त की हैअपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप की संयुक्त प्रबंध निदेशक संगीता रेड्डी ने अग्निपथ योजना का समर्थन किया है

नई दिल्लीः सरकार की नई सैन्य भर्ती योजना अग्निपथ स्कीम को लेकर देशभर में बवाल मचा हुआ है। सेना भर्ती की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों ने पिछले 6 दिनों से अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। छात्रों के विरोध को राजनीतिक पार्टियों का भी समर्थन मिल रहा है। कांग्रेस इस योजना को सरकार से तुरंत वापस लेने की अपील की है। हालांकि देश के कई बड़े उद्योगपतियों ने इस नई योजना का समर्थन किया है। वे सरकार और इस नई योजना के बचाव में सामने आए हैं। 

बता दें, महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा, आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका से लेकर बायोकॉन लिमिटेड की चेयरपर्सन किरण मजूमदार-शॉ सहित उद्योग जगत के कई नेता अग्निपथ सैन्य भर्ती योजना के समर्थन में सामने आए हैं। यहां उनकी सूची दी गई हैः

1 आनंद महिंद्रा

आनंद महिंद्रा ने कहा कि अग्निपथ योजना में कॉर्पोरेट क्षेत्र में युवाओं के रोजगार की व्यापक संभावनाएं हैं। उन्होंने ट्वीट किया, "कॉर्पोरेट क्षेत्र में अग्निवीरों के रोजगार की बड़ी संभावनाएं। नेतृत्व, टीम वर्क और शारीरिक प्रशिक्षण के साथ, अग्निशामक उद्योग को बाजार के लिए तैयार पेशेवर समाधान प्रदान करते हैं, जिसमें संचालन से लेकर प्रशासन और आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन तक का पूरा स्पेक्ट्रम शामिल है।"

महिंद्रा ने योजना के खिलाफ जारी हिंसा पर भी निराशा व्यक्त की।  उन्होंने कहा कि अग्निपथ कार्यक्रम के आसपास हुई हिंसा से दुखी हूं। जब पिछले साल इस योजना को पेश किया गया था, तो मैंने कहा था- और मैं दोहराता हूं- अग्निशामकों का अनुशासन और कौशल उन्हें प्रमुख रूप से रोजगार योग्य बना देगा। महिंद्रा समूह ऐसे प्रशिक्षित, सक्षम युवाओं की भर्ती के अवसर का स्वागत करता है। 

2. हर्ष गोयनका

हर्ष गोयनका ने अग्निपथ स्कीम की सराहना की। उन्होंने इसके समर्थन में ट्वीट किया: "आरपीजी समूह भी अग्निवीरों को रोजगार देने के अवसर का स्वागत करता है। मुझे उम्मीद है कि अन्य कॉरपोरेट भी इस प्रतिज्ञा को लेने के लिए हमारे साथ जुड़ेंगे और हमारे युवाओं को भविष्य का आश्वासन देंगे।"

3. किरण मजूमदार-शॉ

मजूमदार-शॉ ने अग्निपथ स्कीम के तहत भर्ती होने वाले अग्निवीरों को लेकर लिखा: "मुझे दृढ़ विश्वास है कि औद्योगिक नौकरी बाजार की भर्तियों में अग्निवीरों को अलग फायदा मिलेगा।"

4. सुदर्शन वेणु

टीवीएस मोटर कंपनी के प्रबंध निदेशक सुदर्शन वेणु ने कहा कि अग्निपथ योजना का समाज पर महत्वपूर्ण सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा, और राष्ट्र निर्माण में बहुत योगदान देगा। उन्होंने कहा, "अग्निपथ योजना का समाज पर महत्वपूर्ण सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और राष्ट्र निर्माण में बहुत योगदान होगा। आने वाले वर्षों में अग्निपथ योजना आर्थिक विकास को आगे बढ़ाने और समाज को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।"

5. संगीता रेड्डी

अपोलो हॉस्पिटल्स ग्रुप की संयुक्त प्रबंध निदेशक संगीता रेड्डी ने अग्निपथ योजना का समर्थन किया। उन्होंने कहा, "मुझे दृढ़ विश्वास है कि #Agniveers जो अनुशासन और कौशल हासिल करेंगे, उसका उद्योग बाजार को फायदा मिलेगा। मुझे पूरी उम्मीद है कि ऐसे सक्षम युवाओं की भर्ती के लिए उद्योग समर्थन करेंगे।"

फिक्की के महानिदेशक अरुण चावला और इंफो एज के सह-संस्थापक संजीव बिखचंदानी ने भी अग्निपथ योजना का समर्थन किया है।

Web Title: Agnipath scheme Anand Mahindra to Harsh Goenka full list of industry leaders who came out in support

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे