प्रियंका चतुर्वेदी के कांग्रेस से इस्तीफा देते ही संजय राउत का ऐलान, आज ज्वॉइन करेंगी शिवेसना!

By आदित्य द्विवेदी | Published: April 19, 2019 12:59 PM2019-04-19T12:59:18+5:302019-04-19T12:59:18+5:30

कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने पार्टी फैसले पर नाराजगी जाहिर करते हुए शुक्रवार को सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। आज ही शिवसेना में शामिल होंगी।

After the resignation of Priyanka Chaturvedi, Sanjay Raut's announcement that she will join Shivsena today! | प्रियंका चतुर्वेदी के कांग्रेस से इस्तीफा देते ही संजय राउत का ऐलान, आज ज्वॉइन करेंगी शिवेसना!

प्रियंका चतुर्वेदी के कांग्रेस से इस्तीफा देते ही संजय राउत का ऐलान, आज ज्वॉइन करेंगी शिवेसना!

Highlightsकांग्रेस की फायरब्रांड प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।संजय राउत ने कहा कि वो आज ही शिवसेना में शामिल होंगी।इस मौके पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी मौजूद रहेंगे।

कांग्रेस की फायरब्रांड प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे की घोषणा के बाद संजय राउत ने कहा कि वो आज ही शिवसेना में शामिल होंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिवसेना दोपहर बाद मातोश्री में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इसकी घोषणा कर सकती है। इस मौके पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी मौजूद रहेंगे।

इससे पहले प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस पार्टी के सभी पदों और प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफे की घोषणा करते हुए ट्विटर पर देशवासियों का आभार जताया है।  प्रियंका चतुर्वेदी ने 17 अप्रैल को पार्टी के एक फैसले पर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने लिखा था कि कांग्रेस में अपना खून-पसीना देने वालों की जगह लंपट और गुंडो को तरजीह दी जा रही है। यह देखना बेहद दुखद है।


प्रियंका चतुर्वेदी ने इस्तीफे में क्या लिखा

प्रियंका चतुर्वेदी ने इस्तीफे में राहुल गांधी को संबोधित करते हुए लिखा, 'मैं ये इस्तीफा बेहद भारी मन से लिख रही हूं। मैंने 10 साल पहले यूथ कांग्रेस के साथ शुरुआत की थी। मैं पार्टी की लिबरल, प्रोग्रेसिव और इंक्लूसिव राजनीतिक विचारधारा से प्रभावित थी। मैंने इन वर्षों के दौरान जी-जान से पार्टी की सेवा की है और बदले में किसी पुरस्कार की चाहत नहीं की।'

प्रियंका ने आगे लिखा, 'पिछले कुछ हफ्तों से कई ऐसे घटनाक्रम हुए जिसने एहसास करा दिया कि संगठन को मेरी सेवाओं की कद्र नहीं है।'

उन्होंने लिखा, 'मुझे दुःख इस बात का है कि महिलाओं की सुरक्षा, अस्मिता और सशक्तिकरण की पार्टी की विचारधारा और आपकी कार्रवाई के निर्देश भी पार्टी के कई सदस्यों के व्यवहार में नहीं दिखते।'

प्रियंका ने लिखा कि उनके साथ पार्टी की ड्यूटी के दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने गंभीर दुर्व्यवहार किया। लेकिन चुनाव के माहौल में पार्टी ने इस घटना को दरकिनार कर दिया। इस बात ने मुझे कांग्रेस पार्टी के बाहर अपनी संभावनाएं खोजने पर विवश किया।


क्या है पूरा मामला

मथुरा में राफेल मुद्दे पर प्रियंका चतुर्वेदी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। वहां उनके साथ कांग्रेस पार्टी के ही कुछ स्थानीय कार्यकर्ताओं ने दुर्व्यवहार किया था। प्रवक्ता ने पार्टी में इसकी शिकायत की जिसके बाद बुरा बर्ताव करने वालों को पार्टी से निकाल दिया था। लेकिन एक हालिया फैसले में उन्हें फिर पार्टी में वापस लेने की घोषणा की गई।

Web Title: After the resignation of Priyanka Chaturvedi, Sanjay Raut's announcement that she will join Shivsena today!