2-जी मामला: राजा ने करुणानिधि के चरणों में समर्पित किया अदालत का फैसला, कहा- आप मेरे तारणहार

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: December 23, 2017 02:54 PM2017-12-23T14:54:38+5:302017-12-24T00:03:31+5:30

सीबीआई की विशेष अदालत ने 2-जी स्पेक्ट्रम आवंटन में हुए कथित घोटाले में ए राजा और कनिमोई समेत सभी आरोपियों को बरी कर दिया है।

After Acquittal in 2G Scam Verdict A Raja wrote letter to Karunanidhi said- I submit verdict at your feet | 2-जी मामला: राजा ने करुणानिधि के चरणों में समर्पित किया अदालत का फैसला, कहा- आप मेरे तारणहार

2-जी मामला: राजा ने करुणानिधि के चरणों में समर्पित किया अदालत का फैसला, कहा- आप मेरे तारणहार

2-जी घोटाले में सीबीआई की विशेष अदालत में बेगुनाह घोषित किए गये पूर्व केंद्रीय मंत्री और डीएमके नेता ए राजा ने पार्टी के संस्थापक करुणानिधि को पत्र लिखकर अदालत को फैसले को उनके चरणों में समर्पित किया। ए राजा ने अपने पत्र में करुणानिधि को "अपना तारणहार" बताया। ए राजा ने पत्र में लिखा, "आप मेरे तारणहार हैं और इन सालों में आपने मेरी रक्षा की।" 2-जी स्पेक्ट्रम में आवंटन घोटाले का आरोप कैग की रिपोर्ट के बाद लगा था। सीबीआई ने 14 व्यक्तियों और तीन निजी कंपनियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। गुरुवार (21 दिसंबर) को जिन लोगों को अदालत ने बरी किया उनमें करुणानिधि की बेटी और राज्य सभा सांसद कनिमोई भी शामिल हैं। 

ए राजा ने अपने पत्र में डीएमके प्रमुख करुणानिधि की छवि को बिगाड़ने की कोशिश का भी आरोप लगाया है। राजा ने लिखा, "आपकी इमेज को खराब करने के लिए कौन जिम्मेदार है? उन्हें थोड़े समय के लिए सफलता मिली लेकिन वो पूरी तरह सफल नहीं हो पाये। लेकिन इसके लिए कौन जिम्मेदार है?" राजा ने अपने पत्र में दावा किया कि तकनीक क्रांति के लिए काम करने के बावजूद उन्हें जेल भेजा गया। 

ए राजा ने लिखा है, "हमने आईटी सेक्टर में क्रांति लायी जिससे व्हाट्सऐप, फेसबुक और ट्विटर में क्रांति आयी लेकिन इसे हमारी गलती बतायी गयी और हमें क्रांति लाने के लिए जेल भेज दिया गया। ये इसी देश में हो सकता है।" ए राजा मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली संप्रग-2 सरकार में टेलीकॉम मंत्री थे। उन पर 2-जी आवंटन में गड़बड़ी करने का आरोप लगा था। कैग रिपोर्ट में आशंका जतायी गयी थी कि नीलामी में गड़बड़ी से सरकारी खजाने को 57 हजार करोड़ से 1.76 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। हालांकि सीबीआई ने अदालत में करीब 30 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का ही मामला दर्ज कराया था जिसे अदालत ने बेबुनियाद पाया। सीबीआई ने विशेष अदालत के फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती देने की बात कही है। 

फैसले के बाद कांग्रेस नेता और सीनियर एडवोकेट कपिल सिब्बल ने कैग के तत्कालीन प्रमुख विनोद राय से माफी की मांग की। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी की सरकार की झूठ पर टिकी है। वहीं बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि 2-जी मामले में सभी आरोपी 'भ्रष्ट' कानूनी-अफसरों की वजह से बरी हो गये।

 

Web Title: After Acquittal in 2G Scam Verdict A Raja wrote letter to Karunanidhi said- I submit verdict at your feet

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे