ठेके पर बेची जा रही थी मिलावटी शराब, मालिक व सेल्समैन गिरफ्तार

By भाषा | Published: January 22, 2021 06:34 PM2021-01-22T18:34:38+5:302021-01-22T18:34:38+5:30

Adulterated liquor was being sold on contract, owner and salesman arrested | ठेके पर बेची जा रही थी मिलावटी शराब, मालिक व सेल्समैन गिरफ्तार

ठेके पर बेची जा रही थी मिलावटी शराब, मालिक व सेल्समैन गिरफ्तार

नोएडा, 22 जनवरी उत्तर प्रदेश के नोएडा के दनकौर थाना क्षेत्र में स्थित शराब के एक ठेके पर आबकारी विभाग तथा पुलिस ने छापेमारी कर ढाई हजार पव्वा अवैध शराब बरामद किया है जिनमें से सात पव्वा मिलावटी है। पुलिस ने शराब के ठेके के मालिक एवं सैल्समैन को गिरफ्तार कर लिया है।

जिला आबकारी अधिकारी आर बी सिंह ने बताया कि थाना बीटा- 2 पुलिस तथा हापुड़ पुलिस ने कल एक संयुक्त कार्रवाई के तहत थाना बीटा-2 क्षेत्र में चल रही एक अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था। वहां से पुलिस ने दीपक ,मनीष, कुलदीप तथा दीपक को गिरफ्तार किया था।

पूछताछ के दौरान पता चला था कि ये लोग मिश्रित व अवैध रूप से बनाई गई शराब गौतम बुद्ध नगर के विभिन्न सरकारी ठेकों पर भी बेचते हैं।

उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने थाना दनकौर क्षेत्र में स्थित सालेपुर गांव के शराब के ठेके पर छापेमारी की। उन्होंने बताया कि यहां से पुलिस को 2512 पव्वा शराब मिली है, जिसमें सात पौवा मिश्रित है।

उन्होंने बताया कि थाना दनकौर में शराब के ठेके के मालिक तथा सेल्समैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने नरेंद्र तथा गोपाल नामक दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि दुकान का लाइसेंस निलंबित किया जा रहा है।

इस बीच, थाना एक्सप्रेस- वे पुलिस ने मिश्रित शराब बेचने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके पास से 18 पेटी मिलावटी शराब तथा सेंट्रो कार बरामद किया है। वही थाना नॉलेज पार्क पुलिस ने एक सूचना के आधार पर आज तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने 323 पव्वे हरियाणा मार्का शराब बरामद किया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Adulterated liquor was being sold on contract, owner and salesman arrested

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे