लखनऊ में आप नेता संजय सिंह ने किया 'बुलडोजर आहुति यज्ञ', योगी सरकार की तुलना तालिबान से की

By शिवेंद्र राय | Published: February 18, 2023 06:09 PM2023-02-18T18:09:26+5:302023-02-18T18:11:02+5:30

कानपुर देहात में मैथा तहसील क्षेत्र अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की टीम के सामने कब्जेदार की झोपड़ी में संदिग्ध हालत में आग लग गई जिसमें मां-बेटी की मौत हो गई थी। इसके विरोध में आप ने लखनऊ मे पार्टी कार्यालय पर "बुलडोजर आहुति यज्ञ" किया।

AAP leader Sanjay Singh performed 'Bulldozer Ahuti Yagya' in Lucknow compared Yogi government to Taliban | लखनऊ में आप नेता संजय सिंह ने किया 'बुलडोजर आहुति यज्ञ', योगी सरकार की तुलना तालिबान से की

लखनऊ मे संजय सिंह ने पार्टी कार्यालय में किया "बुलडोजर आहुति यज्ञ"

Highlightsकानपुर की घटना के विरोध में आप ने किया "बुलडोजर आहुति यज्ञ"लखनऊ मे संजय सिंह ने पार्टी कार्यालय में किया अनुष्ठानसंजय सिंह ने योगी सरकार की तुलना तालिबान से की

लखनऊकानपुर देहात में अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान दो लोगों की जलकर हुई मौत के मामले में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने अनोखे अंदाज में विरोध प्रदर्शन किया। लखनऊ में आम आदमी पार्टी के नेता और राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने प्रदेश कार्यालय पर कार्यकर्ताओं के साथ 'बुलडोजर आहुति यज्ञ' किया।

महाशिवरात्रि के अवसर पर बुलडोजर आहुति यज्ञ के आयोजन के बाद संजय सिंह प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर भी जमकर बरसे और योगी सरकार की तुलना तालिबान से की। संयज सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा, "पूरे उत्तर प्रदेश के अंदर आदित्यनाथ का ये मौत का बुलडोजर चल रहा है और गरीबों को कुचल रहा है। कानपुर देहात में जो घटना हुई है इस घटना की कल्पना आप यूपी में नहीं कर सकते। ऐसी घटना आप तालिबान में सोच सकते हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी को तालिबान बनाना चाहते हैं। ये विनाश का बुलडोजर है। इस बुलडोजर को तोड़कर फेंकना पड़ेगा। ये संस्कृति बहुत खतरनाक है। इसका खामियाजा हर किसी को भुगतना पड़ेगा।"

पार्टी कार्यालय पर 'बुलडोजर आहुति यज्ञ' के बाद संजय सिंह ट्वीट किया, "गरीब की झोपड़ी उजाड़ने वाले आदित्यनाथ के मौत के बुलडोजर की महाशिवरात्रि के अवसर पर प्रदेश कार्यालय लखनऊ पर आम आदमी पार्टी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने "बुलडोजर आहुति यज्ञ" करके आहुति दी।" 

क्या है कानपुर की घटना

14 फरवरी को कानपुर देहात में मैथा तहसील क्षेत्र अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की टीम के सामने कब्जेदार की झोपड़ी में संदिग्ध हालत में आग लग गई जिसमें मां-बेटी की मौत हो गई। इस घटना के बाद प्रदेश की राजनीति गरम हो गई और विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर हो गया। घटना के बाद कानपुर देहात की घटना में एसडीएम ज्ञानेश्वर प्रसाद को निलंबित कर दिया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद इस मामले में 11 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मजिस्ट्रेट जांच के भी आदेश दिए हैं।

Web Title: AAP leader Sanjay Singh performed 'Bulldozer Ahuti Yagya' in Lucknow compared Yogi government to Taliban

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे