शादी का वादा करके महिला के साथ बलात्कार करने के आरोप में आंध्र प्रदेश से एक व्यक्ति गिरफ्तार

By भाषा | Published: October 16, 2021 10:07 PM2021-10-16T22:07:55+5:302021-10-16T22:07:55+5:30

A man arrested from Andhra Pradesh for raping a woman on the promise of marriage | शादी का वादा करके महिला के साथ बलात्कार करने के आरोप में आंध्र प्रदेश से एक व्यक्ति गिरफ्तार

शादी का वादा करके महिला के साथ बलात्कार करने के आरोप में आंध्र प्रदेश से एक व्यक्ति गिरफ्तार

जम्मू, 16 अक्टूबर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शादी का झांसा देकर महिला के साथ बलात्कार करने के आरोपी को उसके खिलाफ मामला दर्ज होने के पांच दिन के अंदर आंध्र प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि पीड़िता की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालकर उसके शील को भंग करने के आरोपी दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने कहा कि महिला ने रियासी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें दावा किया गया था कि पुंछ जिले के सरोला-मंजाकोटे जिले में रहने वाले मोहम्मद अशफाक ने शादी का वादा करके कई बार उसके साथ बलात्कार किया।

प्रवक्ता ने कहा कि आरोपी ने महिला का उत्पीड़न करने के लिये उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालीं। उसके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई।

उन्होंने कहा कि रियासी जिले की निवासी महिला के साथ आरोपी का फर्जी संबंध दो महीने तक चला। इस दौरान आरोपी ने उसका यौन शोषण किया।

एक ओर, पीड़िता की मेडिकल जांच की गई और उसका बयान न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज किया गया, तो दूसरी ओर रियासी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र सिंह द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने आंध्र प्रदेश में आरोपी की उपस्थिति का पता लगाया।

प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस की एक टीम आंध्र प्रदेश के लिये रवाना हुई और वहां की पुलिस के सहयोग से आरोपी को पेड्डापुरम से गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद स्थानीय अदालत से ट्रांजिट रिमांड लेकर उसे रियासी लाया गया।

उन्होंने कहा कि इस बीच महिला की आपत्तिजनक तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालकर उसके शील को भंग करने के आरोप में दो और लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

प्रवक्ता ने कहा कि उधमपुर से मंजूर अहमद तथा रियासी कस्बे से दूसरे आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: A man arrested from Andhra Pradesh for raping a woman on the promise of marriage

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे