केरल में ‘भेदभाव’ के खिलाफ ईसाई पादरियों का एक समूह मार्च निकालेगा

By भाषा | Published: November 17, 2020 03:08 PM2020-11-17T15:08:10+5:302020-11-17T15:08:10+5:30

A group of Christian priests will march against 'discrimination' in Kerala | केरल में ‘भेदभाव’ के खिलाफ ईसाई पादरियों का एक समूह मार्च निकालेगा

केरल में ‘भेदभाव’ के खिलाफ ईसाई पादरियों का एक समूह मार्च निकालेगा

तिरुवनंतपुरम, 17 नवंबर केरल में ईसाई पादरियों का एक समूह तिरुवनंतपुरम में 18 नवंबर को मार्च निकालेगा। इनका आरोप है कि समुदाय के साथ प्राधिकारियों द्वारा भेदभाव किया जाता है और उन्हें उनके अधिकार देने से इनकार करते हैं।

केरल काउंसिल ऑफ चर्चेज (केसीसी) के सदस्यों ने कहा कि वे मार्टर्स कॉलम (शहीद स्तंभ) से सचिवालय तक मार्च निकालेंगे। यह इलाका प्रशासनिक केंद्र हैं।

केसीसी भारत में गिरजाघरों के राष्ट्रीय परिषद (नेशल काउंसिल ऑफ चर्चेज इन इंडिया) का सदस्य है और इसके अंतर्गत 18 गिरजाघर आते हैं। एक बयान में केसीसी ने वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) से अपील की है कि वे चुनावी घोषणा पत्र में किए गए अपने सभी वादों को पूरा करें।

बयान में कहा गया कि अपनी कई मांगों में से परिषद यह चाहती है कि सरकार समुदाय के लिए आरक्षण से जुड़े मामलों में दलित ईसाइयों को आरक्षण देने के पक्ष में रुख अपनाए और मदरसा शिक्षकों के मॉडल के आधार पर ही ईसाई धार्मिक शिक्षकों के लिए एक कल्याण बोर्ड गठित करे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: A group of Christian priests will march against 'discrimination' in Kerala

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे