प्रतापगढ़ में 954 बोरी नकली मिलावटी सीमेंट बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

By भाषा | Published: April 13, 2021 05:41 PM2021-04-13T17:41:33+5:302021-04-13T17:41:33+5:30

954 sacks of fake adulterated cement recovered in Pratapgarh, two accused arrested | प्रतापगढ़ में 954 बोरी नकली मिलावटी सीमेंट बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

प्रतापगढ़ में 954 बोरी नकली मिलावटी सीमेंट बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

प्रतापगढ़ (उत्तर प्रदेश), 13 अप्रैल प्रतापगढ़ जिले की पुलिस ने दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों से 954 बोरी नकली मिलावटी सीमेंट बरामद करके दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार दोनों थाना क्षेत्रों में नकली सीमेंट के धंधे में एक ही गिरोह कार्य कर रहा था।

पुलिस मीडिया सेल से मंगलवार को जारी बयान के अनुसार सोमवार को थाना मानिकपुर पुलिस ने जाखामई गांव स्थित एक मकान पर छापा मार कर विभिन्न कंपनियों की 385 बोरी मिलावटी नकली सीमेंट, विभिन्न ब्रांड की छपी सीमेंट की बोरियां बरामद कर शेबू उर्फ़ साबिर को गिरफ्तार किया। इस मामले में शौकत अली, इम्तियाज, मुन्ना नाई व पिंटू नाई सहित चार आरोपी फरार हैं।

विज्ञप्ति के मुताबिक थाना हथिगवां पुलिस ने बछरौली गांव के इम्तियाज के खंडहर वाले मकान में छापा मार कर विभिन्न कंपनियों की 569 बोरी मिलावटी नकली सीमेंट, विभिन्न ब्रांड की बोरियां बरामद कर इम्तियाज को गिरफ्तार किया। इस मामले में भी मुन्ना नाई, पिंटू नाई, शेबू उर्फ़ साबिर व शौकत का नाम प्रकाश में आया है।

गिरफ्तार आरोपियों ने बताया कि उनका गिरोह सीमेंट कंपनियों के कैप्सूल ट्रक चालकों से सीमेंट खरीद कर मिलावट करते उसके बाद विभिन्न ब्रांड की बोरियों में पैक कर बेचते हैं। दोनों क्षेत्रों से बरामद मिलावटी सीमेंट के कारोबार का संबंध एक ही गिरोह से है। पुलिस ने दोनों थाना क्षेत्रों में सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 954 sacks of fake adulterated cement recovered in Pratapgarh, two accused arrested

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे