92 lakhs forgery in MEA and CBI registers case against unknown officials of MEA | विदेश मंत्रालय में 92 लाख रुपये की जालसाजी, CBI ने केस दर्ज कर शुरू की जांच

नई दिल्ली, 13 जुलाईः केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने बुधवार को एक बड़ा मामला दर्ज किया है, जिसमें विदेश मंत्रालय के अकाउंट डिपार्टमेंट में जालसाजी सामने आई है। दरअसल, विदेश मंत्रालय में 92  लाख रुपये  विभिन्न जीपीएफ खातों के माध्यम से निकाले गए हैं। इस संबंध में सीबीआई ने फर्जी, धोखाधड़ी और अन्य अपराधों के तहत मामला दर्ज किया है। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 'सीबीआई ने फर्जी, धोखाधड़ी और अन्य अपराधों के तहत एमईए के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सीबीआई को शिकायत मिली थी कि अगस्त 2017 से फरवरी 2018 के दौरान मंत्रालय के विभिन्न जीपीएफ खातों से 92 लाख रुपये धोखाधड़ी के जरिए निकाले गए हैं।



वहीं, खबरों के अनुसार कहा जा रहा है कि रुपये जीपीएफ खातों से के जरिए दिल्ली, गुवाहाटी और बरेली में दूसरे लोगों के खातों में ट्रांसफर किए गए हैं। इस धोखाधड़ी के जरिए चार लोगों के खातों से 20 से 25 लाख रुपये निकाले गए हैं। हालांकि इस संबंध में अभी कोई आधिकारिक जानकारी हासिल नहीं की जा सकी है। फिलहाल सीबीआई मामले की जांच में जुट गई है।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!


भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे