दिल्ली सरकार और एमसीडी के 8 अधिकारियों ने केजरीवाल सरकार पर 'घोर उत्पीड़न' का लगाया आरोप, उपराज्यपाल कार्यालय का दावा, जानें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 21, 2023 07:34 AM2023-05-21T07:34:53+5:302023-05-21T07:39:16+5:30

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि अगर कोई शिकायत है तो, उसे देखने के बाद ही आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया दी जा सकती है। उत्पीड़न का आरोप लगाने वाले अधिकारियों की ओर से भी तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

8 Delhi officials accuse Kejriwal government of gross harassment claims Lieutenant Governor's office | दिल्ली सरकार और एमसीडी के 8 अधिकारियों ने केजरीवाल सरकार पर 'घोर उत्पीड़न' का लगाया आरोप, उपराज्यपाल कार्यालय का दावा, जानें

दिल्ली सरकार और एमसीडी के 8 अधिकारियों ने केजरीवाल सरकार पर 'घोर उत्पीड़न' का लगाया आरोप, उपराज्यपाल कार्यालय का दावा, जानें

Highlightsउपराज्यपाल कार्यालय के अधिकारियों ने कहा कि इस साल की शुरुआत में दो शिकायतें प्राप्त हुई थीं।जबकि छह शिकायतें 11 मई के बाद प्राप्त हुईं है। ‘आप’ सरकार के खिलाफ शिकायत करने वालों में पांच आईएएस अधिकारी भी शामिल हैं।

नयी दिल्लीः दिल्ली सरकार और दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में तैनात आठ अधिकारियों ने अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा 'घोर उत्पीड़न' का आरोप लगाया है। उपराज्यपाल कार्यालय के अधिकारियों ने शनिवार को यह दावा किया। अधिकारियों द्वारा लगाए गए उत्पीड़न के आरोप पर दिल्ली सरकार या सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है।

उपराज्यपाल कार्यालय के अधिकारियों ने कहा कि इस साल की शुरुआत में दो शिकायतें प्राप्त हुई थीं, जबकि छह शिकायतें 11 मई के बाद प्राप्त हुईं है। गौरतलब है कि 11 मई को ही उच्चतम न्यायालय ने पुलिस, भूमि और सार्वजनिक व्यवस्था को छोड़कर सेवा मामलों का नियंत्रण दिल्ली की निर्वाचित सरकार को दे दिया था।

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि अगर कोई शिकायत है तो, उसे देखने के बाद ही आरोपों पर कोई प्रतिक्रिया दी जा सकती है। उत्पीड़न का आरोप लगाने वाले अधिकारियों की ओर से भी तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। अधिकारियों के अनुसार ‘आप’ सरकार के खिलाफ शिकायत करने वालों में पांच आईएएस अधिकारी भी शामिल हैं।

ये अधिकारी मुख्य सचिव नरेश कुमार, पूर्व सेवा सचिव आशीष मोरे, विशेष सचिव किन्नी सिंह और वाईवीवीजे राजशेखर और ऊर्जा सचिव शूरबीर सिंह हैं। इसके अलावा, आईपीएस अधिकारी मधुर वर्मा, आईआरएस अधिकारी कुणाल कश्यप, तदर्थ दानिक्स अधिकारी अमिताभ जोशी ने भी शिकायत की है। 

Web Title: 8 Delhi officials accuse Kejriwal government of gross harassment claims Lieutenant Governor's office

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे