बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 70 हुई, नए जिलों में भी बनने लगे हैं कोरोना के चेन

By एस पी सिन्हा | Published: April 15, 2020 02:46 PM2020-04-15T14:46:14+5:302020-04-15T14:46:14+5:30

बिहार के मंगलवार को कोरोना संक्रमण के चार नए मामले सामने आने के बाद प्रदेश में इस बीमारी के संक्रमित मरीजों की संख्या 70 हो गयी है ।

70 Corona virus cases in Bihar, Corona chains forming in new districts | बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 70 हुई, नए जिलों में भी बनने लगे हैं कोरोना के चेन

नालंदा और मुंगेर के चार मरीजों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

Highlightsबिहार में कोरोना वायरस के अब तक 70 मामले सामने आए हैं नालंदा के ही एक 60 वर्षीय पुरुष में भी मिला कोरोना पॉजिटिव मिला है.

पटना: बिहार में कोरोना के 4 नए मरीज मिले हैं. ऐसे में सूबे में यह आंकड़ा अब 70 पर पहुंच गया है. इसमें नालंदा और मुंगेर के चार मरीजों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इनमें नालंदा की 25 और 35 वर्षीय दो महिला हैं, जबकि नालंदा के ही एक 60 वर्षीय पुरुष में भी मिला कोरोना पॉजिटिव मिला है. बताया जा रहा है कि ये दुबई से आये शख्स के संपर्क में आने से हुआ संक्रमित हुआ है. वहीं मुंगेर के एक 60 वर्षीय व्यक्ति में भी कोरोना का संक्रमण पाया गया है.

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि 3 मरीज नालंदा जिले से सामने आये हैं. जिसमें 35 और 25 साल की दो महिलाएं शामिल हैं. जबकि 60 साल के एक बुजुर्ग भी शामिल हैं. इसके साथ ही राज्‍य में 70 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से मुंगेर के एक युवक की मृत्यु हो चुकी है. जबकि, 29 लोग स्‍वस्‍थ हो चुक हैं. जहां तक हॉट स्‍पॉट्स की बात है, राज्‍य में सिवान, बेगूसराय व नवादा को कोरोना के रेड जोन में रखा गया है. इन चारों मरीजों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि पटना स्तिथ आरएमआरआई की जांच में हुई है.

सीवान में-29, बेगूसराय में-8, नालंदा में-6, मुंगेर में 8, पटना- 5, गया- 5, नवादा-3, गोपालगंज-3, सारण-1, लखीसराय-1 और भागलपुर-1 मरीज कोरोना संक्रमित हैं. आज स्‍वास्‍थ्‍य विभाग द्वारा जारी आंकडों के अनुसार नालंदा के तीन लोग, जो दुबई से लॉटे संक्रमित मरीज के संपर्क में आए थे, कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके साथ ही नालंदा में कोरोना पॉजिटिव मामले छह हो गए हैं. उधर, कोरोना फ्री हो चुके मुंगेर में भी एक नया मामला समाने आया है. नालंदा में मिले पॉजिटिव मामलों में दो महिलाएं व एक पुरुष हैं. जबकिे मुंगेर में एक वृद्ध को संक्रमित पाया गया है.

इसके पहले मंगलवार को एक भी मामला नहीं मिला था. हालांकि, सोमवार को दो नए मामले सामने आए थे. सोमवार को बेगूसराय व नालंदा के एक-एक मरीज मिले थे. इसके पहले शनिवार को चार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे. बिहार में अभी तक मिले मामलों में सर्वाधिक 29 सीवान के है. सीवान का रघुनाथपुर स्थित पंजवार गांव कोरोना का केंद्र बन गया है.

आठ मामलों के साथ बेगूसराय दूसरे स्‍थान पर है. ये दोनों जिले कोरोना के हॉट स्‍पॉट बनकर उभरे हैं. तीसरा जिला नवादा है, जिसे कोरोना के रेड जोन में रखा गया है. वहां तीन पॉजिटिव केस मिले हैं. आज मिले तीन नए मामलों के कारण अब नालंदा भी रेड जोन बनता दिख रहा है. नालंदा में कुछ अभी तक मिले छह मामलों में चार का इलाज चल रहा है. वहीं, पांच मरीज मिलने के बावजूद अब पटना में भी कोरोना की चेन टूट चुकी है.

पटना के सभी संक्रमित अब स्‍वस्‍थ हो चुके हैं और यहां भी 15 दिनों से एक भी केस नहीं मिला है. यहां बता दें कि इनमें से सीवान में छह, बेगूसराय में एक, मुंगेर में छह, पटना में पांच, गया में 3, गोपालगंज में दो, नवादा में एक, नालंदा में दो, सारण में एक, लखीसराय में एक और भागलपुर में एक मरीज स्वस्थ होकर वापस घर जा चुके हैं. जबकि मुंगेर के एक युवक की मौत हो गई थी.

Web Title: 70 Corona virus cases in Bihar, Corona chains forming in new districts

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे