बिहार के गया में बम को डिफ्यूज करने के दौरान विस्फोट हुए विस्फोट में 5 पुलिसकर्मी हुए जख्मी

By एस पी सिन्हा | Published: February 26, 2023 04:25 PM2023-02-26T16:25:58+5:302023-02-26T16:31:42+5:30

बिहार के गया में फल्गु नदी पर किरानी घाट के पास बम डिफ्यूज करने के दौरान विस्फोट होने से 5 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। दो की हालत गंभीर है। फिलहाल ये जानकारी नहीं मिल सकी है कि ये बम किसने रखे थे।

5 policemen injured in explosion while defusing bomb in Bihar's Gaya | बिहार के गया में बम को डिफ्यूज करने के दौरान विस्फोट हुए विस्फोट में 5 पुलिसकर्मी हुए जख्मी

बिहार के गया में बम डिफ्यूज करने के दौरान विस्फोट: सिटी एसपी अशोक प्रसाद

Highlightsगया में बम डिफ्यूज करने के दौरान विस्फोट हो जाने से 5 पुलिसकर्मी जख्मी।फल्गु नदी के किरानी घाट के पास पुलिस को गुप्त सूचना के आधार पर बम होने की जानकारी मिली थी।इस जगह पर पुलिस को कुल 6 बम रखे हुए मिले थे, बम किसने रखे, इसकी जांच अभी की जा रही है।

पटना: बिहार के गया में बम डिफ्यूज करने के दौरान विस्फोट हो जाने से 5 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। इनमें  एक जवान का हाथ उड़ गया है। सभी पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना कोतवाली थाना क्षेत्र में हुआ है। मौके पर कोतवाली थाना के साथ ही वरीय पुलिस पदाधिकारी पहुंच कर जांच में जुट गये हैं। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, किरानी घाट स्थित फल्गु नदी के पास पुलिस को गुप्त सूचना के आधार पर बम होने की जानकारी मिली थी। उसी बम को डिफ्यूज करने के दौरान यह हादसा हुआ है। बम को डिफ्यूज करने से करने से कोई किसी प्रकार कोई भी सुरक्षा के कदम नहीं उठाया गया था। इस कारण यह हादसा होने की बात कही जा रही है। 

इस संबंध में सिटी एसपी अशोक प्रसाद ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कोतवाली थाना क्षेत्र के किरानी घाट मोहल्ला के समीप नदी किनारे बम रखा गया है। इसके बाद बीएमपी के बम स्क्वायड के जवान एवं कोतवाली थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। यहां कुल 6 बम रखा हुआ पाया गया। उक्त बमों को डिफ्यूज करने के दौरान विस्फोट हो गया। इस कारण 5 पुलिसकर्मी घायल हो गए। 

उन्होंने बताया कि डॉग स्क्वायड के अर्जुन कुमार पंडित एवं शिव प्रसाद पासवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इसके अलावा कोतवाली थाना के विद्या प्रसाद, यादव प्रमोद कुमार एवं दिलीप कुमार पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। गंभीर रूप से घायल पुलिसकर्मियों को शहर के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज आईसीयू में चल रहा है। 

मामूली रूप से घायल पुलिसकर्मियों का इलाज शहर के जयप्रकाश नारायण अस्पताल में कराया गया। उन्होंने कहा कि उक्त स्थल पर बम किसके द्वारा रखा गया और इसके पीछे क्या मंशा थी? इसकी पूरी छानबीन की जा रही है।

Web Title: 5 policemen injured in explosion while defusing bomb in Bihar's Gaya

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे