Top Afternoon News: अभिनेता ऋषि कपूर का निधन, दो साल से लड़ रहे थे कैंसर से जंग, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

By गुणातीत ओझा | Published: April 30, 2020 02:34 PM2020-04-30T14:34:21+5:302020-04-30T14:34:21+5:30

30th april Top Afternoon News: Actor Rishi Kapoor passes away read today s big news so far | Top Afternoon News: अभिनेता ऋषि कपूर का निधन, दो साल से लड़ रहे थे कैंसर से जंग, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

पढ़ें दोपहर दो बजे तक की बड़ी खबरें।

नई दिल्ली। बृहस्पतिवार को ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से दोपहर दो बजे तक जारी अहम खबरें इस प्रकार हैः-

अभिनेता ऋषि कपूर का निधन, दो साल से लड़ रहे थे कैंसर से जंग

जाने-माने अभिनेता ऋषि कपूर का मुम्बई के एक अस्पताल में बृहस्पतिवार को निधन हो गया। वह 67 वर्ष के थे।

राहुल के साथ चर्चा में राजन ने लॉकडाउन उठाने ,गरीबों की मदद करने पर दिया जोर

जाने-माने अर्थशास्त्री और भारतीय रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने बृहस्पतिवार को कहा कि लॉकडाउन (बंद) हमेशा के लिए जारी नहीं रखा जा सकता और अब आर्थिक गतिविधियों को खोलने की जरूरत है ताकि लोग अपना काम-धंधा फिर शुरू कर सकें।

यूएसएआईडी ने भारत को कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में 30 लाख अमेरिकी डॉलर देने की घोषणा की

अमेरिकी सरकार ने अपनी सहायता एजेंसी यूएसएआईडी के जरिए भारत को कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए अतिरिक्त 30 लाख अमेरिकी डॉलर की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

देश में कोरोना वायरस से अब तक 1,074 लोगों की मौत, संक्रमितों की संख्या 33,050 तक पहुंची

देश में कोविड-19 महामारी की वजह से 33,050 लोग संक्रमित हैं और बुधवार से अब तक 66 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 1,074 तक पहुंच गई।

कोरोना वायरस से लड़ने में गुजरात सक्षम, तबलीगी जमात के कारण मामले बढ़े : रूपाणी

कोरोना वायरस महामारी से सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में एक गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी का दावा है कि राज्य में हालात नियंत्रण में हैं और इस संकट से निपटने के लिए पर्याप्त संसाधनों के चलते आने वाले समय में संक्रमण से प्रभावितों की संख्या में कमी आयेगी।

 राज्यवासियों के समर्थन से झारखंड जल्द कोरोना वायरस मुक्त राज्य बनेगा- हेमन्त सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य में विगत दो दिन में मात्र दो-दो कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है जो बहुत राहत की बात है और इससे हमारा विश्वास दृढ़ हुआ है कि राज्य बहुत जल्द कोविड-19 के संक्रमण से मुक्त हो जायेगा।

अगले सप्ताह से देश में विमान यात्राएं शुरू करूंगा : ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि वह अगले हफ्ते से देशभर में अपनी विमान यात्राएं शुरू करेंगे और वह जल्द ही अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए‘‘आक्रामक’’ प्रचार अभियान रैलियां आयोजित करने पर विचार कर रहे हैं।

भारत वापसी की इच्छा रखने वालों से भारतीय दूतावास ने संपर्क करना शुरू किया

भारतीय दूतावास ने उन भारतीय नागरिकों से संपर्क करना शुरू किया है जो कोरोना वायरस महामारी की वजह से लागू बंद के बाद घर वापस लौटने की इच्छा रखते हैं।

क्रिकेट की वापसी के लिये लंबा इंतजार करना पड़ सकता है : ब्राड

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड को जल्द ही क्रिकेट मैचों की वापसी की संभावना नहीं लगती है, भले ही दुनिया भर के क्रिकेट बोर्ड कोविड-19 महामारी को देखते हुए जहां खाली स्टेडियमों में मैच करवाने पर विचार कर रहे हैं।

वार्नर ने गेंद पर लार के इस्तेमाल पर कहा, नहीं लगता कि इसे बदलने की जरूरत है

आस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को नहीं लगता कि जब कोविड-19 महामारी खत्म होने के बाद दुनिया में क्रिकेट बहाल होगा तो गेंद को चमकाने के लिये लार के इस्तेमाल को रोकने की जरूरत होगी।

Web Title: 30th april Top Afternoon News: Actor Rishi Kapoor passes away read today s big news so far

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे