रांची से गिरिडीह जा रही बस के बराकर नदी में गिरने से 3 लोगों की मौत, 15 से अधिक घायल, नदी में उतरकर स्थानीय लोगों ने ऐसे की मदद

By अनिल शर्मा | Published: August 6, 2023 09:20 AM2023-08-06T09:20:40+5:302023-08-06T09:24:39+5:30

घटना का एक वीडियो क्लिप भी सामने आया है जिसमें बस नदी में पलटी हुई दिखाई दे रही है और स्थानीय लोग चल रहे बचाव अभियान में सहायता के लिए अपने मोबाइल टॉर्च जला रहे हैं।

3 people died more than 15 injured bus fell into Barakar river local people helped | रांची से गिरिडीह जा रही बस के बराकर नदी में गिरने से 3 लोगों की मौत, 15 से अधिक घायल, नदी में उतरकर स्थानीय लोगों ने ऐसे की मदद

रांची से गिरिडीह जा रही बस के बराकर नदी में गिरने से 3 लोगों की मौत, 15 से अधिक घायल, नदी में उतरकर स्थानीय लोगों ने ऐसे की मदद

Highlightsबस रांची से गिरिडीह जा रही थी तभी हादसे का शिकार हो गई।बस में दो दर्जन से अधिक सवार थे।स्थानीय लोगों ने मोबाइल टॉर्च जलाकर रेस्क्यू टीम की मदद की।

रांची: झारखंड के गिरिडीह में शनिवार एक यात्री बस के बराकर नदी में गिर जाने से 3 यात्रियों की मौत हो गई और 15  से अधिक लोग घायल हो गए। हादसे की सूचना मिलने के बाद प्रशासन बचाव कार्य में लग गया। 

घटना का एक वीडियो क्लिप भी सामने आया है जिसमें बस नदी में पलटी हुई दिखाई दे रही है और स्थानीय लोग चल रहे बचाव अभियान में सहायता के लिए अपने मोबाइल टॉर्च जला रहे हैं। गिरिडीह के डीसी नमन प्रियेश ने कहा, "हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है और 15 से अधिक लोग घायल हो गए हैं।"

दुर्घटनास्थल पर जिला प्रशासन के अधिकारी और स्थानीय लोगों का बचाव अभियान चल रहा है। गिरिडीह के डिप्टी कमिश्नर नमन प्रियेश ने हताहतों की संख्या की पुष्टि की।इससे पहले मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर जानकारी दी थी कि बस रांची से गिरिडीह जा रही थी, तभी हादसे का शिकार हो गई।

एएनआई से बात करते हुए, राज्य के स्वास्थ्य और आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद संबंधित अधिकारियों ने बचाव अभियान शुरू किया। उन्होंने कहा कि घायलों को सभी आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कार्रवाई कर रही है कि यात्रियों को जल्द से जल्द बचाया जाए।

वहीं हेमंत सोरेन ने हिंदी में ट्वीट किया मुझे एक दुखद समाचार मिला कि रांची से गिरिडीह जा रही एक बस बराकर नदी में गिर गयी। जिला प्रशासन द्वारा बचाव कार्य जारी है और झामुमो नेता और कार्यकर्ता भी इस प्रयास में हाथ बंटा रहे हैं।”

Web Title: 3 people died more than 15 injured bus fell into Barakar river local people helped

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे