छत्तीसगड़ में पार्ले-जी की फैक्ट्री से मुक्त कराये गये 26 बाल मजदूर

By भाषा | Published: June 16, 2019 03:44 AM2019-06-16T03:44:09+5:302019-06-16T03:44:09+5:30

विधानसभा पुलिस थाना अधिकारी (एसएचओ) अश्विनी राठौड़ ने बताया कि बाल श्रम पर एक सरकारी कार्यबल को आमासिवनी इलाके में पार्ले-जी की फैक्ट्री में बाल मजदूरों के काम करने के बारे में गुप्त सूचना मिली थी।

26 Child laborers freed from Parle-j's factory in Chhattisgarh | छत्तीसगड़ में पार्ले-जी की फैक्ट्री से मुक्त कराये गये 26 बाल मजदूर

छत्तीसगड़ में पार्ले-जी की फैक्ट्री से मुक्त कराये गये 26 बाल मजदूर

बिस्कुट के लोकप्रिय ब्रांड पार्ले-जी के रायपुर स्थित एक फैक्ट्री में कार्यरत 26 बाल मजदूरों को मुक्त करा लिया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। विधानसभा पुलिस थाना अधिकारी (एसएचओ) अश्विनी राठौड़ ने बताया कि बाल श्रम पर एक सरकारी कार्यबल को आमासिवनी इलाके में पार्ले-जी की फैक्ट्री में बाल मजदूरों के काम करने के बारे में गुप्त सूचना मिली थी।

उन्होंने बताया कि कार्यबल ने शुक्रवार शाम को फैक्ट्री पर छापा मारा और 26 बाल मजदूरों को मुक्त कराया।

उन्होंने बताया उन्हें किशोर आश्रय गृह भेज दिया गया है। एसएचओ ने बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों द्वारा दर्ज शिकायत के आधार पर फैक्ट्री मालिक पर किशोर न्याय अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

Web Title: 26 Child laborers freed from Parle-j's factory in Chhattisgarh

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे