Uttrakhand: 24 आईएएस अफसर समेत 1 पीसीएस अधिकारी का हुआ तबादला, 3 जिलों के डीएम भी बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

By आजाद खान | Published: May 18, 2023 08:23 AM2023-05-18T08:23:54+5:302023-05-18T09:15:01+5:30

उत्तराखंड सरकार ने बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल करते हुए हरिद्वार, नैनीताल और अल्मोड़ा के डीएम का भी तबादला किया है।

24 IAS officers including 1 PCS officer transferred Uttrakhand DMs 3 districts also changed see full list | Uttrakhand: 24 आईएएस अफसर समेत 1 पीसीएस अधिकारी का हुआ तबादला, 3 जिलों के डीएम भी बदले गए, देखें पूरी लिस्ट

फोटो सोर्स: ANI फाइल फोटो

Highlightsउत्तराखंड सरकार ने बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल किए हैं।सरकार ने 24 आईएएस अफसर समेत 1 पीसीएस अधिकारी का तबादला किया है। यही नहीं राज्य के तीन जिलों के डीएम भी बदले गए हैं।

देहरादून:  उत्तराखंड सरकार ने बुधवार को कई अधिकारियों का तबादला किया है। सरकार द्वारा 24 आईएएस (IAS) और 1 पीसीएस (PCS) अफसरों के दायित्वों को बदला गया है। ऐसे में आईएएस विनय शंकर पांडे को सीएम का सचिव बनाया गया है। यही नहीं इन्हें  सचिव मुख्यमंत्री के साथ एमएसएमई और निवेश आयुक्त की भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। बता दें कि हरिद्वार, नैनीताल और अल्मोड़ा तीन जनपदों के भी डीएम का तबादला हुआ है। 

अपर सचिव कर्मेंद्र सिंह ने आदेश जारी कर इन तबादलों को किया है। सरकार ने सुश्री वंदना को नैनीताल भेजकर उन्हें वहां का डीएम बनाया है। यही नहीं विनीत तोमर को अल्मोड़ा के जिला अधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है। 

बड़े पैमाने पर हुए हैं प्रशासनिक फेरबदल

सरकार ने बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल किए हैं। ऐसे में वरिष्ठ आईएएस राधा रतूड़ी से राजस्व परिषद अध्यक्ष का पद दिया गया है। यही नहीं मनीषा पंवार को मौजूदा पदों के साथ राजस्व परिषद का अध्यक्ष और पुनर्गठन की जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा प्रमुख सचिव आरके सुधांशु को प्रमुख सचिव शहरी विकास के कार्य को संभालने का जिम्मा दिया गया है। 

यही नहीं मीनाक्षी सुंदरम से वित्त सचिव की जिम्मेदारी लेकर उन्हें नियोजन बाह्य सहायित परियोजनाओं के काम को संभालने को कहा गया है। अधिकारी नीतीश कुमार झा को सचिव ग्राम्य विकास का पद दिया गया है और अब पेयजल विभाग के सचिव अब अरविंद सिंह ह्यांकी को बनाया गया है। 

रोजगार मेला में केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने सौंपे 204 नियुक्ति पत्र 

केंद्रीय रक्षा और पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने मंगलवार को यहां आयोजित रोजगार मेले में विभिन्न विभागों में चयनित 204 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपे। इस मौके पर चयनित अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए भट्ट ने उन्हें निष्पक्ष और पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया सुनिश्चित करने की केंद्र सरकार की प्रतिबद्धता के बारे में बताया। 

उन्होंने नियुक्ति पाने वाले युवाओं से अपने कर्तव्यों को निभाने में ईमानदारी बरतने के महत्व पर जोर दिया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि रोजगार मेले के अब तक पांच चरण में से चार चरण आयोजित हो चुके हैं और अब तक 2,88,000 अभ्यर्थियों को रोजगार दिया जा चुका है। 

भाषा इनपुट के साथ 

Web Title: 24 IAS officers including 1 PCS officer transferred Uttrakhand DMs 3 districts also changed see full list

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे