कर्नाटक के मेंगलुरु छात्रावास में डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहे 137 छात्र बीमार, जहरीला खाना खाने से अस्पताल में भर्ती

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 7, 2023 09:31 AM2023-02-07T09:31:54+5:302023-02-07T09:35:55+5:30

नगर पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने कहा कि पुलिस घटना के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

137 student in Karnataka Mangaluru hospitalized after consuming poisonous food | कर्नाटक के मेंगलुरु छात्रावास में डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहे 137 छात्र बीमार, जहरीला खाना खाने से अस्पताल में भर्ती

फोटोः ANI

Highlightsसोमवार की दोपहर दो बजे से ही छात्रों के पेट में दर्द, उल्टी और दस्त होने लगे थे।छात्रों के रिश्तेदार उन अस्पतालों के बाहर जमा हो गए जहां उनका इलाज चल रहा है।

मंगलुरु: कर्नाटक के मंगलुरु स्थित शक्तिनगर में सोमवार एक निजी छात्रावास में संदिग्ध विषाक्त भोजन के कारण कम से कम 137 नर्सिंग और पैरामेडिकल छात्र बीमार पड़ गए। छात्रों को शहर के विभिन्न निजी अस्पतालों में रात ले जाया गया। 

सोमवार की दोपहर दो बजे से ही छात्रों के पेट में दर्द, उल्टी और दस्त होने लगे थे। छात्रों के रिश्तेदार उन अस्पतालों के बाहर जमा हो गए थे जहां उन्हें भर्ती कराया गया था। नगर पुलिस आयुक्त एन शशि कुमार ने कहा कि पुलिस घटना के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार रात करीब 9 बजे शहर के सिटी अस्पताल के सामने करीब 400-500 लोग जमा हो गए। इनमें ज्यादातर छात्र हैं और बाकी उनके परिवार के सदस्य हैं। शशि कुमार ने कहा, सुबह 2 बजे से 100 से अधिक छात्राओं ने फूड प्वाइजनिंग की शिकायत की और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। 137 छात्रों को शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। हम कारण जानने की कोशिश कर रहे हैं।

जिला स्वास्थ्य निरीक्षक डॉक्टर अशोक ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि सभी छात्र खतरे से बाहर हैं। सामान्य नर्सिंग और बीएससी नर्सिंग की छात्राओं को फूड प्वाइजनिंग के चलते विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। करीब 130 छात्रों का इलाज हो चुका है। घबराने या घबराने की जरूरत नहीं है। हम छात्रावास का दौरा करेंगे और वार्डन से बातचीत करेंगे और स्रोत का पता लगाएंगे। उन्होंने कहा कि अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Web Title: 137 student in Karnataka Mangaluru hospitalized after consuming poisonous food

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे