जम्मू-कश्मीरः जिंदगी की जंग हार गया 10 दिन का मासूम, पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन में हुआ था घायल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 29, 2019 08:36 AM2019-07-29T08:36:09+5:302019-07-29T08:36:09+5:30

पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम चौकियों और गांवों में मोर्टार से गोलाबारी और छोटे हथियारों से गोलीबारी कर रविवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था

10-day-old baby succumbed who got injured in ceasefire violation by Pakistan in Poonch Jammu And Kashmir | जम्मू-कश्मीरः जिंदगी की जंग हार गया 10 दिन का मासूम, पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन में हुआ था घायल

जम्मू-कश्मीरः जिंदगी की जंग हार गया 10 दिन का मासूम, पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन में हुआ था घायल

Highlightsपुंछ जिला अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि जब बच्चे को अस्पताल लाया गया तो वो बेहद गंभीर हालत में थापाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

जम्मू कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन में घायल 10 दिन का मासूम जिंदगी की जंग हार गया। दो अन्य घायलों को गंभीर हालत में जम्मू के अस्पताल में भेजा गया है। पुंछ जिला अस्पताल के डॉ मंजीत सिंह ने बताया कि जब बच्चे को अस्पताल लाया गया तो वो बेहद गंभीर हालत में था। पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास अग्रिम चौकियों और गांवों में मोर्टार से गोलाबारी और छोटे हथियारों से गोलीबारी कर रविवार को संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था, जिसमें एक महिला और उसके बच्चे समेत तीन असैन्य नागरिक घायल हो गये थे।

अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान द्वारा सीमा-पार से की गई गोलीबारी में कई आवासीय मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शाहपुर सेक्टर में मोर्टार से दागे गये गोलों के छर्रे से तीन नागरिक-- मोहम्मद आरिफ (40), फातिमा जान (35) और उनका नवजात शिशु घायल हो गया। उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सौजियान सेक्टर में शाम लगभग पांच बजे गोलाबारी शुरू हुई, जबकि रात लगभग आठ बजे मेंधर सेक्टर के मनकोट क्षेत्र में भी सीमा पार से गोलीबारी शुरू हो गई। अधिकारी ने बताया कि सभी तीनों सेक्टरों में भारी गोलीबारी चल रही है और इसमें लोगों के मकानों के भी क्षतिग्रस्त होने की खबर है। इससे पूर्व एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया था कि थल सेना पाकिस्तान की इस हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। 

जम्मू में सेना के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया, ‘‘पाकिस्तान ने एलओसी के पास पुंछ जिले में शाहपुर और सौजियान सेक्टरों में शाम लगभग पांच बजे बिना उकसावे के छोटे हथियारों से गोलीबारी और मोर्टार से गोलाबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।’’ गौरतलब है कि 22 जुलाई को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में एक भारत का सैनिक शहीद हो गया था, जबकि 20 जुलाई को पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन की एक अन्य घटना में एक असैन्य नागरिक घायल हो गया था।

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा और एएनआई से इनपुट्स लेकर

Web Title: 10-day-old baby succumbed who got injured in ceasefire violation by Pakistan in Poonch Jammu And Kashmir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे