कर चोरी के आरोप में अभिनेत्री पर लगा 340 करोड़ का जुर्माना, पूर्व पति ने की थी शिकायत

By अनिल शर्मा | Published: August 27, 2021 03:58 PM2021-08-27T15:58:35+5:302021-08-27T16:05:00+5:30

रेडियो, फिल्म और टेलीविजन के राज्य प्रशासन ने कहा कि  कर चोरी के लिए यहां कोई जगह नहीं है। हम जनता की नजरों में एक स्वच्छ संस्था बने रहना चाहते हैं।

chinese actress zheng shuang hit with 340 cr tax fine as china targets celebrity culture | कर चोरी के आरोप में अभिनेत्री पर लगा 340 करोड़ का जुर्माना, पूर्व पति ने की थी शिकायत

कर चोरी के आरोप में अभिनेत्री पर लगा 340 करोड़ का जुर्माना, पूर्व पति ने की थी शिकायत

Highlightsचीनी अभिनेत्री झेंग शुआंग पर कर चोरी का आरोप लगा हैचीनी अभिनेत्री झेंग शुआंग पर कर चोरी की जांच उनके पति की शिकायत के बाद की गईचीनी अभिनेत्री पर 340 करोड़ से अधिक का जुर्माना लगाया गया है

बीजिंगः चीनी अभिनेत्री झेंग शुआंग को 2019-2020 के बीच एक शो की शूटिंग के दौरान टैक्स चोरी करने और अघोषित आय को लेकर 299 मिलियन युआन (₹340 करोड़ से अधिक) का जुर्माना, टैक्स और पेनल्टी भरने का आदेश दिया गया है। गौरतलब है कि झेंग के पूर्व पति झांग हेंग ने टैक्स चोरी को लेकर उनकी शिकायत की थी।

30 वर्षीय झेंग ताइवान के नाटक 'मेटियोर शावर' के 2009 के हिट रीमेक और उसके बाद कई सफल शृंखलाओं और फिल्मों में अभिनय करने के बाद चीन में वह घर-घर बस गईं। चीन के राज्य प्रसारण नियामक ने भी झेंग के आपत्तिजनक टीवी नाटक की खिंचाई की और निर्माताओं को उसे भविष्य के में शो के लिए काम पर नहीं रखने का आदेश दिया।

रेडियो, फिल्म और टेलीविजन के राज्य प्रशासन ने कहा कि  कर चोरी के लिए यहां कोई जगह नहीं है। हम जनता की नजरों में एक स्वच्छ संस्था बने रहना चाहते हैं। इसके साथ ही WEIBO चीन की प्रसिद्ध सोशल साइट पर इस घटना के बाद झेंग के ऑफिशियल अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया है। वहीं राज्य मीडिया ने चीन की मनोरंजन संस्कृति में बदलाव करने की बहस को तेज कर दी है।

इस मामले में राज्य प्रसारक सीसीटीवी ने मंगलवार को कहा कि पिछले कुछ समय से, कलाकारों की नैतिक विफलताओं और कानूनी उल्लंघनों और 'अराजक' फैंडम ने समाज में व्यापक ध्यान आकर्षित किया है। हमें जनता के लिए एक स्वच्छ और ईमानदार साहित्यिक और कलात्मक वातावरण बहाल करना चाहिए।

Web Title: chinese actress zheng shuang hit with 340 cr tax fine as china targets celebrity culture

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे