महिला हॉकी वर्ल्ड कप: भारत ने अमेरिका को ड्रॉ पर रोका, क्वॉर्टर फाइनल की उम्मीद कायम

By विनीत कुमार | Published: July 29, 2018 11:19 PM2018-07-29T23:19:53+5:302018-07-29T23:36:52+5:30

भारत को सातवें मिनट में टीम को पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला। हालांकि, टीम इसका फायदा नहीं उठा सकी।

womens hockey world cup india holds usa on 1 1 draw to keep hopes alive for quarter finals | महिला हॉकी वर्ल्ड कप: भारत ने अमेरिका को ड्रॉ पर रोका, क्वॉर्टर फाइनल की उम्मीद कायम

भारत ने अमेरिका को ड्रॉ पर रोका (फाइल फोटो)

लंदन, 29 जुलाई: भारत ने अमेरिका को ड्रॉ पर रोकते हुए महिला हॉकी वर्ल्ड कप-2018 के क्वॉर्टर फाइनल की रेस में खुद को बरकरार रखा है। भारत ने पूल-बी के बेहद अहम मैच में रविवार को अमेरिका को 1-1 से बराबरी पर रोका। इस मैच में अमेरिका की ओर से एक गोल मैरगॉक्स पाओलिनो ने 11वें मिनट में किया। वहीं, भारत के लिए गोल कप्तान रानी रामपाल ने 31वें मिनट में दागा।

इस ड्रॉ के साथ भारत क्वॉर्टर फाइनल की रेस में बना हुआ है। भारत को अब क्रॉसओवर मैच खेलना होगा जिसके तहत वह ग्रुप-ए में दूसरी या तीसरे नंबर की टीम से भिड़ सकता है। पूल-बी से केवल आयरलैंड अभी तक 6 अंकों के साथ क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचा है। 

बहरहाल, भारत की अमेरिका के खिलाफ शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही। मैच के तीसरे मिनट में ही कप्तान रानी रामपाल के बाएं पैर में मोच आ गई और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। हालांकि, बाद में रानी फिर वापस आईं। भारत को सातवें मिनट में टीम को पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला। हालांकि, भारत इसका फायदा नहीं उठा सका और अमेरिकी गोलकीपर ने आसानी से इसका बचाव किया।

इसके बाद अमेरिका ने भी आक्रमण तेज किया और गेंद को अपने कब्जे में ज्यादा रखने की रणनीति अपनाई। 11वें मिनट में ही यूएसए को इसका फायदा मिला और मैरगॉक्स पाओलिनो ने गोल कर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया।  पहला गोल खाने के बाद भारत ने पहले क्वॉर्टर के खत्म होने से ठीक पहले 14वें मिनट में दूसरे पेनल्टी कॉर्नर का मौका पैदा किया लेकिन नतीजा यहां भी भारत के मुताबिक नहीं रहा। इसके बाद दूसरा क्वॉर्टर भी गोलरहित रहा।

हाफटाइम के बाद जब खेल शुरू हुआ तो पहले ही मिनट और मैच के 31वें मिनट में कप्तान रानी रामपाल ने मिले पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलते हुए भारत को बराबरी दिला दी। इसके बाद भारत इस स्थिति को कायम रखने में कामयाब रहा और आखिरकार मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। भारत ने इस वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में इंग्लैंड से 1-1 से ड्रॉ खेला था जबकि आयरलैंड से उसे 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Web Title: womens hockey world cup india holds usa on 1 1 draw to keep hopes alive for quarter finals

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे