Indian Men’s Hockey Team beat Malaysia 6-0 to start Olympic Test Event | भारत की मलेशिया पर 6-0 से जीत, मनदीप-गुरसाहिबजीत ने दागे 2-2 गोल
भारत की मलेशिया पर 6-0 से जीत, मनदीप-गुरसाहिबजीत ने दागे 2-2 गोल

मनदीप सिंह और गुरसाहिबजीत सिंह के दो-दो गोल की मदद से भारतीय पुरुष हाकी टीम ने शनिवार को ओलंपिक परीक्षण प्रतियोगिता के अपने शुरुआती मुकाबले में मलेशिया को 6-0 से करारी शिकस्त दी। गुरिंदर सिंह और एसवी सुनील अन्य दो खिलाड़ी थे जिन्होंने गोल करने वालों में अपना नाम लिखवाया।

भारत ने पहले क्वार्टर में दबदबा बनाए रखा। अनुभवी सुनील, मनदीप और गुरसाहिबजीत ने पहले दस मिनट में ही मौके बनाए। भारत को आठवें मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे गुरिंदर ने गोल में बदला। दूसरे क्वार्टर में भारत ने लगातार दबाव बनाया और 18वें मिनट में गुरसाहिबजीत ने उसकी बढ़त दोगुनी कर दी।

इस बीच विश्व में 12वें नंबर के मलेशिया ने भी एक दो अच्छे हमले किए लेकिन भारतीय गोलकीपर सूरज करकेरा ने उन्हें नाकाम कर दिया। भारत की तरफ से तीसरा गोल 33वें मिनट में उप कप्तान मनदीप ने जसकरण सिंह के पास पर किया।

अंतिम क्वार्टर में भारतीय टीम ने मलेशिया पर अधिक दबाव बनाया और इन 15 मिनट में तीन गोल दागे। मनदीप ने 46वें मिनट में अपना दूसरा गोल किया जबकि गुरसाहिब ने 56वें मिनट में टीम का पांचवां और सुनील ने 60वें मिनट में छठा और अंतिम गोल किया। भारत रविवार को विश्व में नंबर आठ न्यूजीलैंड का सामना करेगा।


Web Title: Indian Men’s Hockey Team beat Malaysia 6-0 to start Olympic Test Event
हॉकी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे