hockey world cup 2018 group c canda and south africa match ends with 1 1 draw | हॉकी वर्ल्ड कप 2018: कनाडा की टीम नहीं खोल सकी जीत का खाता, दक्षिण अफ्रीका से मैच ड्रॉ
कनाडा और दक्षिण अफ्रीका का मैच ड्रॉ (फोटो- ट्विटर)

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका और कनाडा के बीच हॉकी वर्ल्ड कप में ग्रुप-सी का मैच रविवार को 1-1 से बराबरी पर खत्म हुआ। कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस ड्रॉ मैच के दोनों टीमों के एक-एक अंक हो गये हैं। 

मैच के दोनों गोल तीसरे क्वॉर्टर में हुए। 15वें रैंकिंग वाली टीम दक्षिण अफ्रीका के लिए गोल 43वें मिनट में एंटुली एंकोबिल ने किया जबकि जवाबी गोल कनाडा की ओर से दो ही मिनट में स्कॉट टपर की ओर से पेनल्टी शॉट पर आया। कनाडा वर्ल्ड रैंकिंग में फिलहाल 11वें स्थान पर है।

पहले और दूसरे क्वॉर्टर में दोनों ही टीमें गोल के लिए सघर्ष करती नजर आईं। हालांकि पहले क्वॉर्टर में दक्षिण अफ्रीका को पेनल्टी कॉर्नर पर दो अच्छे मौके जरूर मिले लेकिन दोनों ही मौके का फायदा टीम नहीं उठा सकी। इस तरह पहला हाफ गोलरहित रहा। कनाडा और दक्षिण अफ्रीका को अपने पहले ग्रुप मैच में हार का सामना करना पड़ा था। 

इसके बाद तीसरे क्वार्टर में कनाडा को पेनाल्टी कॉर्नर मिली लेकिन टीम फायदा नहीं उठा सकी। अगले ही मिनट में दक्षिण अफ्रीका को पेनल्टी स्ट्रोक मिला लेकिन कनाडा के गोलकीपर ने इसे आक्रमण को रोक दिया।

दक्षिण अफ्रीका को आखिरकार 42वें मिनट में सफलता मिली। वहीं, पेनाल्टी स्ट्रोक के दम पर कनाडा का इंतजार 45वें मिनट में खत्म हुआ। बता दें कि कनाडा को इससे पहले बेल्जियम से तो वहीं, दक्षिण अफ्रीका को भारत से हार मिली थी।

इस ड्रा से दोनों टीमें नाकआउट दौर में क्वालीफाई करने की दौड़ में बनी हुई हैं। कनाडा की टीम अपने आखिरी पूल मैच में आठ दिसंबर को भारत से खेलेगी जबकि दक्षिण अफ्रीका इसी दिन विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज बेल्जियम के खिलाफ मैदान पर उतरेगा।


Web Title: hockey world cup 2018 group c canda and south africa match ends with 1 1 draw
हॉकी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे