हॉकी वर्ल्ड कप: पाकिस्तान के अम्माद बट को फटकार लगाकर छोड़ा, नीदरलैंड के खिलाफ खेलेंगे

By भाषा | Published: December 8, 2018 07:26 PM2018-12-08T19:26:53+5:302018-12-08T19:26:53+5:30

एफआईएच ने चेताया कि अगर बट को टूर्नामेंट के दौरान पीला कार्ड मिलता है तो तकनीकी प्रतिनिधि इस निलंबन को फिर से लागू कर सकता है।

hockey world cup 2018 fih let off ammad butt with warning will play in match against netherlands | हॉकी वर्ल्ड कप: पाकिस्तान के अम्माद बट को फटकार लगाकर छोड़ा, नीदरलैंड के खिलाफ खेलेंगे

अम्माद बट (फोटो- एएफपी)

भुवनेश्वर: पाकिस्तान को राहत देते हुए अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने उसके उप-कप्तान अम्माद बट को बीते मैच में मलेशियाई खिलाड़ी पर लापरवाही से भागने के लिये फटकार लगाकर छोड़ दिया है जिससे यह स्ट्राइकर अब रविवार को नीदरलैंड के खिलाफ पूल-डी के अंतिम और अहम मैच में खेलेगा। 

पाकिस्तान का पुरूष हॉकी विश्व कप में अभियान बद से बदतर हो गया, उसे गुरूवार को दो झटके लगे। कप्तान मोहम्मद रिजवान सीनियर चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गये जबकि उप कप्तान बट को मलेशिया के फैजल सारी के खिलाफ गंभीर मैदानी उल्लघंन के लिये एक मैच के लिये प्रतिबंधित कर दिया गया था। लेकिन अब यह निलंबन नहीं लगेगा क्योंकि पाकिस्तान ने इसके खिलाफ अपील की थी जिसमें एफआईएच ने कहा कि बट का यह अपराध लापरवाही भरा था। 

लेकिन एफआईएच ने चेताया कि अगर बट को टूर्नामेंट के दौरान भविष्य में पीला कार्ड मिलता है तो तकनीकी प्रतिनिधि इस निलंबन को फिर से लागू कर सकता है। पाकिस्तान के लिये एक अच्छी खबर यह भी रही कि एफआईएच ने बचे हुए टूर्नामेंट के लिये 18 सदस्यीय टीम में चोटिल रिजवान सीनियर की जगह अर्सलान कादिर को शामिल करने की मंजूरी दे दी है।

Web Title: hockey world cup 2018 fih let off ammad butt with warning will play in match against netherlands

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे