वजन कम करने के उपाय : तनुश्री दत्ता ने कम किया 18 किलो वजन, जानिये कैसा रहा उनका डाइट और वर्कआउट प्लान

By उस्मान | Published: March 19, 2021 11:19 AM2021-03-19T11:19:06+5:302021-03-19T11:23:50+5:30

वजन कम करना आसान काम नहीं है, आपको तनु की स्टोरी से प्रेरणा मिल सकती है

Tanushree Dutta weight loss story: Tanushree Dutta losing 18 kilos in 18 months, know her diet and workout plan for weight loss in Hindi | वजन कम करने के उपाय : तनुश्री दत्ता ने कम किया 18 किलो वजन, जानिये कैसा रहा उनका डाइट और वर्कआउट प्लान

तनुश्री दत्ता

Highlightsवजन कम करने के लिए कड़ी मेहनत जरूरीफास्टिंग और डाइट में बदलाव से मिली मददवजन कम करने के लिए एक्सरसाइज भी जरूरी

काफी अरसे से बॉलीवुड से दूर अभिनेत्री तनुश्री दत्ता अपनी हैरान करने वाली वेट लॉस जर्नी को लेकर चर्चा का विषय बनी हुई हैं। हाल ही में उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर 'न्यू वर्क आउट बॉडी' के साथ एक फोटोशूट की कुछ पिक्स शेयर की है, जिन्हें देख उनके चाहने वाले हैरान हैं। 

दरअसल तनुश्री काफी सालों बाद मी-टू कैम्पेन के दौरान सामने आई थी। उस दौरान उनके बढ़े हुए वजन को देख उन्हें पहचानना मुश्किल हो रहा था। लेकिन इन लेटेस्ट फोटो ने सभी को हैरान कर दिया है। 

उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों को धन्यवाद देते हुए अपनी वेट लॉस जर्नी का एक वीडियो भी साझा किया है। नवंबर में उनकी एक पोस्ट के अनुसार, उन्होंने लगभग 15 किलोग्राम वजन कम किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने 18 महीने में 18 किलो वजन कम किया है। 

इसमें कोई शक नहीं है कि वजन घटाने के लिए निश्चित रूप से दृढ़ता और धैर्य की आवश्यकता होती है और तनुश्री के लिए भी यह जर्नी मुश्किल रही होगी। जाहिर है वजन कम करना कोई आसान काम नहीं है। 

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, हिंदुस्तान को दिए एक इंटरव्यू में तनुश्री ने बताया कि लोगों को लगता है यह अचानक हहा है, लेकिन कुछ भी अचानक नहीं है। मैं सितंबर 2019 से अपना वजन कम करने पर काम कर रही हूं और 18 महीनों में 18 किलो वजन कम किया है और बहुत अधिक ध्यान केंद्रित किया है।

वजन कम करने के लिए डाइट और लाइफस्टाइल में बदलाव लाना बहुत जरूरी है। अगर आप भी वजन कम कर रहे हैं, तो निश्चित रूप से आपको तनुश्री से कुछ प्रेरणा जरूर मिल सकती है। चलिए जानते हैं उन्होंने वजन कम करने के लिए किस तरह के उपायों पर काम किया। 

तनुश्री का डाइट प्लान और वर्कआउट प्लान

एनडीटीवी के अनुसार, वजन कम करने के लिए उन्होंने 'योगिक डाइट का सहारा लिया। उन्होंने इसकी रेसिपी भी शेयर की है। तनुश्री ने एक फोटो शेयर की है जिसमें घर का बना सलाद नजर आ रहा है। 

तनुश्री ने लिखा, 'कुछ प्रोटीन सलाद और जूस के साथ एक पिज्जा का सुपर हेल्दी वर्जन है। यह मेरा दिन का खाना होता था। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं नाश्ते में पिज्जा लूंगी। 

उन्होंने कहा, पिज्जा मैदे की बजाय पूरे गेहूं के आटे से बनाया गया है और इसमें पनीर, हरी मिर्च और काली मिर्च और पनीर के साथ-साथ पनीर जैसे प्रोटीन से भरा हुआ है। सलाद कॉटेज पनीर क्यूब्स, स्प्राउट्स, जैलापेनो और जैतून के मिश्रण से बना है।

रिपोर्ट के अनुसार, 2019 में उज्जैन में एक मंदिर में एक दिन के उपवास के बाद उन्होंने हल्का महसूस किया और हर महीने उपवास करना शुरू कर दिया। इसके बाद वर्कआउट करना शुरू किया और साथ में कम कार्ब्स, कम चीनी, ग्लूटेन, सूप, जूस और सलाद के आहार से परहेज करके उपवास और उसके वर्कआउट को तेज किया।  

उन्होंने बताया, वेट ट्रेनिंग, फास्ट, योग, स्विमिंग और डांस क्लास के जरिये उन्हें अपना वजन कम करने में मदद मिली। मेरा वजन 80 किलो था जो अब 62 रह गया है।

19 मार्च को तनुश्री का जन्मदिन है। उन्होंने लिखा कि वजन कम करने के लिए वो अपने जन्मदिन के बाद से 11 दिन के लिए तरल-व्रत पर रहेंगी। फिर एक अप्रैल से वेट ट्रेनिंग शुरू करेंगी। 

Web Title: Tanushree Dutta weight loss story: Tanushree Dutta losing 18 kilos in 18 months, know her diet and workout plan for weight loss in Hindi

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे