बिस्तर पर जाने से पहले ऐसे खा लें अदरक-शहद, कभी नहीं पड़ेगी वियाग्रा की जरूरत

By उस्मान | Published: August 23, 2018 06:10 PM2018-08-23T18:10:52+5:302018-08-23T18:10:52+5:30

कई अध्ययनों और यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर रमन के अनुसार, यौन संबंध के दौरान अधिकतर व्यक्ति औसत 2 से 5 मिनट तक ही बिस्तर पर टिक पाते हैं।

sex tips: how to use ginger and honey for premature ejaculation | बिस्तर पर जाने से पहले ऐसे खा लें अदरक-शहद, कभी नहीं पड़ेगी वियाग्रा की जरूरत

फोटो- पिक्साबे

ऐसे बहुत से पुरुष हैं, जो शीघ्रपतन Premature ejaculation की समस्या से जूझ रहे हैं। शीघ्रपतन कोई बीमारी नहीं है बल्कि एक प्रकार की मानसिक आदत होती है जिसे आसानी से काबू किया जा सकता है। कई अध्ययनों और यूरोलॉजिस्ट डॉक्टर रमन के अनुसार, यौन संबंध के दौरान अधिकतर व्यक्ति औसत 2 से 5 मिनट तक ही बिस्तर पर टिक पाते हैं। अगर व्यक्ति दो मिनट से पहले ही स्खलित हो जाता है, तो इसका सीधा मतलब यह है कि वो इस समस्या से पीड़ित है। समस्या यह है कि कुछ लोग अपने पार्टनर को अंडरड्रेस देखकर ही स्खलित हो जाते हैं। अगर आप भी कुछ ऐसी स्थिति से गुजर रहे हैं, तो यह समय कुछ ठोस कदम उठाने का है। 

शीघ्रपतन क्या है
यौन संबंध के दौरान महिला के ऑर्गैज्म पाने से पहले या संतुष्ट होने से पहले पुरुष का वीर्यपात होना या स्खलित होना शीघ्रपतन कहलाता है। जाहिर है इस समस्या से पीड़ित व्यक्ति अपने साथी को खुश करने में सक्षम नहीं होता है। आपकी असंतुष्ट सेक्स लाइफ का इफेक्ट आपके वैवाहिक जीवन पर भी पड़ सकता है। डॉक्टर के अनुसार, इस समस्या पर काबू पाने के लिए आपको नीचे बताए गए उपायों पर काम करना चाहिए।

अदरक और शहद
समयपूर्व स्खलन के इलाज के अदरक और शहद का कॉम्बिनेशन एक बेहतर उपाय है। अदरक पेनिस वाले हिस्से में ब्लड फ्लो बढ़ाने का काम करता है। इसका असर यह होता है कि स्खलन के लिए आपको पूरा कंट्रोल मिलता है। शहद को भी कामोत्तेजक औषधि के रूप में जाना जाता है। इसे अदरक के साथ खाने से अदरक की शक्ति और ज्यादा बढ़ती है। यौन संबंध बनाने से पहले आपको आधा चम्मच अदरक के रस में आधा चम्मच शहद डालकर पी लेना चाहिए। 

इस बात का रखें ध्यान
अगर आप भी ऐसी ही समस्या से जूझ रहे हैं और इससे छुटकारा पाने के लिए इस उपाय का इस्तेमाल करने जा रहे हैं, तो आपको पहले एक्सपर्ट से सलाह लेनी चाहिए। वैसे तो यह एक प्राकृतिक उपाय है जिससे आपको नुकसान नहीं होगा लेकिन आपको मात्रा का ध्यान रखना चाहिए।

Web Title: sex tips: how to use ginger and honey for premature ejaculation

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे