बॉलीवुड की 5 नई खूबसूरत एक्ट्रेस और उनकी फिटनेस का राज़

By उस्मान | Published: July 17, 2019 03:01 PM2019-07-17T15:01:58+5:302019-07-17T15:01:58+5:30

भला दिशा पाटनी, उर्वशी रौतेला, कियारा आडवाणी, अनन्या पांडे जैसा स्लिम एंड सेक्सी फिगर पाने के किस लड़की का सपना नहीं होगा.

bollywood actress Disha Patani, Urvashi Rautela, Kiara Advani, Nidhhi Agerwal, Tara Sutaria, Ananya Pandey, Sara Ali Khan, Janhvi Kapoor fitness secrets diet and workout routine in Hindi | बॉलीवुड की 5 नई खूबसूरत एक्ट्रेस और उनकी फिटनेस का राज़

बॉलीवुड की 5 नई खूबसूरत एक्ट्रेस और उनकी फिटनेस का राज़

दिशा पटानी (Disha Patani)
बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पटानी उन फिटनेस फ्रीक स्टार्स में से एक हैं, जो अपनी स्लिम फिगर को मेटेन रखने और फिट रखने के लिए डायट और वर्कआउट करती हैं। दिशा पटानी अपनी फिटनेस को लेकर भी चर्चा में रहती हैं, उनके अट्रैक्टिव फिगर के पीछे उनकी हेल्दी डाइट और खास वर्कआउट रूटीन शामिल हैं। दिशा के दिन की शुरुआत योग से होती है। वह हफ्ते में केवल 4 दिन ही जिम जाती है। कार्डियो एक्सरसाइज, पिलेट्स, रिंग डिप्स, लाइट वेट ट्रेनिंग और वेट लिफ्टिंग उनके फिटनेस रूटीन का हिस्सा है। फिट रहने के लिए स्विमिंग और योग भी करती हैं।

उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela)
उर्वशी हेल्दी और फिट रहने के लिए डांस करती हैं जिससे मजे-मजे में वजन कम करने में मदद मिलती है। इसके अलावा योग भी उनके फिटनेस रूटीन का एक हिस्सा है। वो हफ्ते में दो बार योगासन करती हैं जिससे बॉडी को फ्लेक्सिबल बनाने में मदद मिलती है। उर्वशी हफ्ते में चार दिन जिम जाती हैं और वहां वेट लिफ्टिंग और स्ट्रेचिंग करती हैं। उर्वशी का मानना है कि स्किन को हेल्दी रखने के लिए खूब पानी पीना चाहिए।

निधि अग्रवाल (Nidhhi Agerwal)
टाइगर श्रॉफ के साथ फिल्म 'मुन्ना मायकल' से अपना डेब्यू करने वाली निधि अग्रवाल भले ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में नई हों मगर, वो अपने फिगर को परफेक्ट रखने के लिए कड़ी मेहनत करती रहती हैं। निधि वर्कआउट को अपनी ज़िन्दगी का हिस्सा मानती हैं। निधि के वर्कआउट में डांस, किक बॉक्सिंग और वेट लिफ्टिंग शामिल हैं।

कियारा अडवाणी (Kiara Advani)
शाहिद कपूर की फिल्म 'कबीर सिंह' में अपने प्रदर्शन से लोगों का दिल जीतने वाली कियारा को आप हमेशा जिम में पुल-अप करते हुए जरूर देखेंगे। वह पुल-अप्स करना बेहद पसंद करती हैं क्योंकि यह उसकी स्‍ट्रेंथ को बढ़ाता है। अपर बॉडी के लिए पुल-अप करना बेहद महत्वपूर्ण व आसान एक्‍सरसाइज है। कियारा रोजाना कार्डियो, स्क्वेट्स, पुल-अप, पुश-अप और फंक्‍शनल ट्रेनिंग करती हैं। जिम ट्रेनिंग के अलावा, कियारा को डांस करना भी बेहद पसंद है।

तारा सुतारिया (Tara Sutaria) 
स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 की एक्ट्रेस तारा सुतारिया ना सिर्फ अपनी खूबसूरती के लिए बल्कि अपने फिटनेस के लिए बेहद फेमस हैं। तारा हफ्ते में 4 दिन जिम जाती है लेकिन वह सिर्फ 40 दिन की कार्डियो एक्सरसाइज करती हैं, जिसमें ट्रेडमील पर दौड़ना, डंबबेल, पुश-अप्स, बाइसेप्स कर्ल, लैट्रल पुल-डाउन, क्रंचेज, बैक एक्सटेंशन, स्क्वैट और ट्राइसेप्स पुश-अप शामिल है। उन्होंने बताया कि परफेक्ट फिगर के लिए वह फॉर्मूला कार्डियो, वेट ट्रेनिंग, डांस और योगा का कॉम्बिनेशन वर्कआउट रूटीन फॉलो करती हैं। वेट ट्रेनिंग, एल्टिट्यूड ट्रेनिंग, बीच रनिंग, स्विमिंग, किकबॉक्सिंग और सर्किट ट्रेनिंगउने वर्कआउट रूटीन का हिस्सा है।

अनन्या पांडे (Ananya Pandey)
'स्टूडेंट्स ऑफ द ईयर 2' से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली अनन्या पांडे अपनी फिटनेस और ब्यूटी के लिए सुर्खियों में छाई रहती हैं। अनन्या फिटनेस फ्रीक ऐक्टर है, जिन्होंने योग, जिम, नियंत्रित डायट और अनुशासित जीवन के माध्यम से अपनी बॉडी को टोन्ड और स्पोर्टी लुक पाया है। उनके वर्कआउट रूटीन में कार्डियो, वेट ट्रेनिंग, डांस और योग शामिल है। 

सारा अली खान (Sara Ali Khan)
अगर आप सारा अली खान की आज से कुछ साल पहले की तस्वीर देखें तो वे उसमें आपको सारा वजनी दिखेंगी। उनकी पूरी बॉडी पर फैट था। इसे दूर करने के लिए सारा ने रोजाना जिम में वर्कआउट किया। नम्रता पुरोहित सारा अली खाना की फिटनेस ट्रेनर हैं जो उनकी बॉडी की शेप, उनकी डायट और उनके स्टैमिना का पूरा ख्याल रखती हैं। जिम के अलावा सारा को डांस का काफी शौक है जो उनके लिए वर्कआउट की तरह काम करता है।

जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) 
जाह्नवी कपूर उन लोगों में से एक हैं, जो फिटनेस के प्रति उत्साही रहते हैं और एक दिन भी जिम जाना मिस नहीं करती हैं। यही वजह है कि इंडस्ट्री में वह 'रियल वर्कआउट क्वीन' के नाम से मशहूर हैं। अपनी बॉडी को फिट और टोन्‍ड रखने के लिए जाह्नवी रोजाना जिम जाती हैं। वह 4 दिन कार्डियो, वेटलिफ्टिंग, प्‍लांक और क्रंचेज आदि करती हैं। वह जिस दिन जिम नहीं जा पातीं, उस दिन स्‍विमिंग, जॉगिंग या रस्‍सी कूदती हैं। 

Web Title: bollywood actress Disha Patani, Urvashi Rautela, Kiara Advani, Nidhhi Agerwal, Tara Sutaria, Ananya Pandey, Sara Ali Khan, Janhvi Kapoor fitness secrets diet and workout routine in Hindi

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे