FIFA Women's World Cup: अमेरिका ने इंग्लैंड को हराया, लगातार तीसरी बार फाइनल में बनाई जगह

By सुमित राय | Published: July 3, 2019 10:38 PM2019-07-03T22:38:50+5:302019-07-03T22:38:50+5:30

एलेक्स मोर्गन के गोल से अमेरिका ने महिला फुटबॉल विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड पर 2-1 से जीत दर्ज की।

US defeats England 2-1 to advance to FIFA Women's World Cup final | FIFA Women's World Cup: अमेरिका ने इंग्लैंड को हराया, लगातार तीसरी बार फाइनल में बनाई जगह

FIFA Women's World Cup: अमेरिका ने इंग्लैंड को हराया, लगातार तीसरी बार फाइनल में बनाई जगह

Highlightsअमेरिका ने महिला फुटबॉल विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड पर 2-1 से जीत दर्ज की।अमेरिका की टीम ने विश्व कप के फाइनल में लगातार तीसरी बार जगह बनाई।

एलेक्स मोर्गन के गोल से अमेरिका ने महिला फुटबॉल विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड पर 2-1 से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही अमेरिका की टीम ने विश्व कप के फाइनल में लगातार तीसरी बार जगह बनाई। वहीं अब इंग्लैंड की टीम शनिवार को तीसरे स्थान के प्लेआफ में खेलेगी।

अमेरिका की उप कप्तान मोर्गन ने विश्व कप में अपना छठा गोल दागकर अपनी टीम को जीत दिलायी। टीम के लिए पहला गोल क्रिस्टियन प्रेस ने 10वें मिनट में किया था। इंग्लैंड के लिए एकमात्र गोल एलेन वाइट ने 19वें मिनट में दागा। हालांकि वाइट का एक और गोल ब्राजील के रैफरी की समीक्षा के बाद आफलाइन करार कर दिया गया।

अब खिताब के लिए तीन बार के विजेता अमेरिका का सामना स्वीडन और नीदरलैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से रविवार को होगा। अमेरिका की यह विश्व कप में लगातार 11वीं जीत है। उसने नार्वे (1995-99) का लगातार दस जीत का रिकॉर्ड तोड़ विश्व कप का नया कीर्तिमान स्थापित किया।

Web Title: US defeats England 2-1 to advance to FIFA Women's World Cup final

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे