ISL 2018: एफसी गोवा के खिलाफ जीत से आगाज करने उतरेगी नार्थईस्ट यूनाईटेड

By भाषा | Published: October 1, 2018 12:41 PM2018-10-01T12:41:35+5:302018-10-01T12:41:35+5:30

चार वर्षों में आईएसएल में खास प्रभाव छोड़ने में नाकाम रही नार्थईस्ट यूनाईटेड 5वें सत्र के अपने पहले मैच में एफसी गोवा के खिलाफ जीत से आगाज करने उतरेगी।

ISL 2018: FC Goa vs NorthEast United FC match preview | ISL 2018: एफसी गोवा के खिलाफ जीत से आगाज करने उतरेगी नार्थईस्ट यूनाईटेड

ISL 2018: एफसी गोवा के खिलाफ जीत से आगाज करने उतरेगी नार्थईस्ट यूनाईटेड

गुवाहाटी, 30 सितम्बर। पिछले चार वर्षों में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में खास प्रभाव छोड़ने में नाकाम रही नार्थईस्ट यूनाईटेड की टीम पांचवें सत्र के अपने पहले मैच में सोमवार को एफसी गोवा के खिलाफ जीत से आगाज करने के लिये उतरेगी। 

हाईलैंर्ड्स नाम से मशहूर नार्थईस्ट के लिए गोवा को हरा पाना आसान नहीं होगा। गोवा ने नए सत्र के अपने पहले मैच के लिए अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम को अच्छी तरह से समझा है और लगातार दूसरे सत्र के लिए टीम को प्रशिक्षित कर रहे सर्गियो लोबेरा का कहना है कि उनकी टीम मैच के लिये पूरी तरह से तैयार है। 

नार्थईस्ट यूनाइटेड एफसी इस साल एल्को स्काटोरी की देखरेख में खेल रही है। यह डच कोच बीते सत्र में जोआओ दे डेउस के सहायक थे।

इस सत्र के लिए नार्थईस्ट पीएसजी के पूर्व स्ट्राइकर बेथोलोमेव ओग्बेचे के रूप में सबसे बड़ा करार किया है। नाइजीरियाई अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी के पास अपार अनुभव है और वह अपनी टीम की अगुवाई करते हुए गोवा के लिए खतरा बन सकते हैं।

उनके अलावा क्रोएशियाई मातो गेर्गिक तथा मिसलाव कोमोर्स्की के हाथों में इस टीम का डिफेंस होगा जबकि रोवलिन बोर्गेस मिडफील्ड में अहम किरदार निभाएंगे।

स्काटोरी ने मैच पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘बीते सत्र में मुझे गोवा के खिलाफ दो बार खेलने का मौका मिला और दोनों ही मैचों के परिणाम निकले। एक मैच हम जीते और एक ड्रा रहा। गोवा की टीम में कई कमियां हैं और हमने उनकी पहचान की है। आशा है कि हम इन कमियों का फायदा उठाने में सफल होंगे।’’ 

एफसी गोवा ने नए सत्र के लिए अपने लगभग सभी अहम खिलाड़ियों को रिटेन किया है। बीते सत्र के शीर्ष स्कोरर रहे फेरान कोरोमिनास इस टीम के सबसे अहम खिलाड़ी होंगे और उनका साथ मिग्वेल पालांका और हुगो बोउमोस देंगे। 

अहमद जाहू मिडफील्ड में मुख्य भूमिका निभाएंगे जबकि लैनी रोड्रिगेज मोरक्को के अपने इस साथी का साथ देते नजर आएंगे।

बीते सत्र में गोवा के डिफेंस में कुछ कमियां नजर आई थीं और यह उसके लिए कमजोर कड़ी है लेकिन इस बार लोबेरा ने कहा है कि उनकी टीम का डिफेंस पहले से अधिक मजबूत है। 

लोबेरा ने कहा, ‘‘इस सत्र में हम निश्चित तौर पर डिफेंस पर काम करेंगे। यह सच है कि हमारे डिफेंस में कई कमियां हैं और इस पर काम किया जाना चाहिए। बीते सत्र में हमने गोल करने के कई रिकार्ड ध्वस्त किए थे।। हमारी टीम स्वाभाविक तौर पर आक्रामक है। मैंने हमेशा है कि हम 1-0 की बजाए मैच 5-2 से जीतें।’’ 

Web Title: ISL 2018: FC Goa vs NorthEast United FC match preview

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे