ISL: दिल्ली लगातार 7वीं हार से बची, आखिरी मिनट में इस खिलाड़ी ने दागा गोल

By IANS | Published: January 7, 2018 08:40 PM2018-01-07T20:40:17+5:302018-01-07T20:55:26+5:30

इस ड्रॉ के बावजूद चेन्नयन एफसी नौ मैचों से 17 अंक लेकर पहले स्थान पर पहुंच गई है।

isl 2018 Delhi Dynamos vs Chennaiyin FC match ends in draw | ISL: दिल्ली लगातार 7वीं हार से बची, आखिरी मिनट में इस खिलाड़ी ने दागा गोल

आईएसएल

गुयोन फर्नाडेज की ओर से 90वें मिनट में किए गए गोल की मदद से दिल्ली डायनामोज ने रविवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के अपने आठवें मैच में मेजबान चेन्नयन एफसी को 2-2 की बराबरी पर रोक दिया। कालू उचे की मदद से किए गए इस गोल के सहारे गुयोन ने न केवल अपनी टीम को इस सीजन में लगातार सातवीं हार से बचा लिया बल्कि चेन्नई के स्टार स्ट्राइकर बर्थडे ब्वॉय जेजे लालपेख्लुआ की मेहनत पर भी पानी फेर दिया।

जेजे ने इस मैच में दो गोल करते हुए चेन्नइयन को 2-1 से आगे कर दिया था, लेकिन गुयोन के गोल ने उसे अंक बांटने पर मजबूर कर दिया। इस ड्रॉ के बावजूद चेन्नयन एफसी नौ मैचों से 17 अंक लेकर पहले स्थान पर पहुंच गई है जबकि सीजन का पहला ड्रॉ खेलने वाली दिल्ली की टीम 10वें स्थान पर ही बनी हुई है। अपने पहले ही मुकाबले में एफसी पुणे सिटी को 2-1 से मात देने वाली दिल्ली की टीम को इस मैच से लगातार छह हार मिली थीं। 


मैच का पहला गोल डायनामोज ने 24वें मिनट में किया। मेहमान टीम ने डेविड घाइते के बेहतरीन हेडर से बढ़त ले ली थी। डेविड ने यह गोल नंदकुमार के पास पर किया। नंदकुमार बाईं छोर से गेंद लेकर आगे बढ़े और बॉक्स के बाहर से उन्होंने डेविड को क्रॉस दिया। डेविड ने हवा में उछलते हुए शानदार हेडर से गेंद को गोलपोस्ट में डाल स्कोर 1-0 कर दिया। 

चेन्नई हार मानने वाली नहीं थी। उसने हमले जारी रखे और जन्मदिन के दिन जेजे ने अपनी टीम के लिए बराबरी का गोल कर दिया। जेजे ने रेने मिहेलिक द्वारा दिए गए पास पर अपना और टीम का खाता खोला। जब लग रहा था कि पहले हाफ का अंत दिल्ली की बढ़त के साथ होगा तभी जेजे ने कहानी पलट दी। रेने ने हाफ लाइन से जेजे को गेंद पास दी और बर्थडे ब्वॉय जेजे ने हेडर से गेंद को नेट में डाल स्कोर बराबर कर दिया। यह जेजे का चेन्नयन के लिए 18वां गोल है। 

दिल्ली के पास हालांकि 45वें मिनट में बढ़त लेने का दोहरा मौका आया, लेकिन चेन्नइयन ने दोनों बार शानदार बचाव करते हुए दिल्ली के हाथ से मौके छीन लिए। दिल्ली के रोमियो फर्नाडिज ने निशाना गोल पोस्ट पर दागा जो सीधे चेन्नयन के गोलकीपर करणजीत सिंह के हाथ से टकरा कर वापस आ गया, रिबाउंड पर लालियानजुआला चांग्ते ने गोल करने के प्रयास किया जिसे धानचंद्रा सिंह ने ब्लॉक कर दिल्ली को मायूसी दी। 

बराबरी का गोल कर मेजबान टीम का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर था। दूसरे हाफ में भी उसने अपने इस आत्मविश्वास को कायम रखा और इसका फायदा उसे 51वें मिनट में हुआ। स्कोर 2-1 से चेन्नई के पक्ष में हो गया। उसके यह बढ़त बर्थडे ब्वॉय जेजे ने दिलाई। 

जर्मनप्रीत सिंह ने गेंद जेजे को पास दी जिन्होंने अपना समय लेते हुए गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया। आईएसएल में अपना पहला मैच खेल रहे दिल्ली के गोलकीपर जेबियर इरुतेगुएना के पास जेजे के इस खूबसूरत शॉट का कोई जबाव नहीं था। 

दो गोल खाकर दिल्ली की टीम बैकफुट पर थी और न ही वह गोल करने के मौके बना पा रही थी और न ही गेंद अपने पास रख पा रही थी। दिल्ली ने इस बीच बदलाव भी किए। कोच ने मेहमान टीम के लिए पहला गोल करने वाले डेविड को बाहर करते हुए कालू उचे को मैदान में उतारा और कालू ने अपने चुनाव को सही ठहराते हुए दिल्ली को मैच ड्रॉ कराने में मदद की। 

जब लग रहा था कि मेजबान टीम आसानी से मैच जीतने में सफल रहेगी तभी गुयोन ने उसके इस अरमान पर पानी फेर दिया। उन्होंने यह गोल कालू उचे के पास पर किया। कालू ने उन्हें गेंद पास की जिसे गुयोन ने नेट में डाल अपनी टीम की बराबरी करा दी।

Web Title: isl 2018 Delhi Dynamos vs Chennaiyin FC match ends in draw

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे