फीफा विश्व कप 2018: सर्बिया की निगाहें स्विट्जरलैंड को हरा प्री-क्वॉर्टरफाइनल में पहुंचने पर

By भाषा | Published: June 22, 2018 03:12 PM2018-06-22T15:12:36+5:302018-06-22T15:13:16+5:30

Serbia vs Switzerland Preview: सर्बिया की नजरें स्विट्जरलैंड को हराकर अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज करने पर होंगी

FIFA World Cup 2018: Serbia vs Switzerland Preview, Serbia eye to seal last-16 berth | फीफा विश्व कप 2018: सर्बिया की निगाहें स्विट्जरलैंड को हरा प्री-क्वॉर्टरफाइनल में पहुंचने पर

सर्बिया के शेरडान शकीरी और स्विट्जरलैंड के नेमांजा मैटिक

कैलनिनग्राद, 22 जून: आत्मविश्वास से भरी सर्बिया शुक्रवार को यहां फीफा विश्व कप के ग्रुप ई मुकाबले में स्विट्जरलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में मिलने वाली कड़ी चुनौती से वाकिफ है और उसके खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर टीम को अंतिम 16 में पहुंचाने के लिए बेताब हैं। यूरोपीय टीमों के इस मुकाबले में सर्बिया के खिलाड़ी दूसरी जीत दर्ज करने के लिए बेताब होंगे जिन्होंने शुरुआती मैच में कोस्टा रिका के खिलाफ टीम को 1-0 से जीत दिलाई थी।

मुकाबला दिलचस्प होने की उम्मीद है क्योंकि स्विट्जरलैंड ने ग्रुप की प्रबल दावेदार ब्राजील को 1-1 से ड्रॉ पर रोका था। मलाडेन क्रस्टाजिच की सर्बियाई टीम अगर इस मुकाबले में जीत दर्ज कर लेती है तो वह विश्व कप के अंतिम 16 में पहुंच जाएगी और स्वतंत्र देश बनने के बाद ऐसा पहली बार होगा।  स्विट्जरलैंड के खिलाफ हुई 13 भिड़ंत में उसे केवल दो बार ही हार का मुंह देखना पड़ा है, लेकिन खिलाड़ी अपने पिछले प्रदर्शन से प्रेरणा लेंगे। 

वहीं स्विट्जरलैंड की टीम शुरुआती मैच में कड़ी मजबूत प्रतिद्वंद्वी से भिड़ी थी और जीत भी उसके लिए दूसरे दौर में स्थान पक्का नहीं कर पाएगी। लेकिन तीन अंक निश्चित रूप से उसके अगले दौर तक पहुंचने की उपलब्धि के लिए निर्णायक साबित होंगे। यह भी दिलचस्प है कि जब भी स्विस टीम ने विश्व कप के शुरुआती मैच में ड्रॉ खेला है, वह अपने ग्रुप से क्वॉलिफाई (1938, 1994 और 2006) करने में सफल रही है।

पढ़ें: FIFA WC: नेमार की फिटनेस पर सबकी निगाहें, कोस्टा रिका के खिलाफ ब्राजील को जीत की दरकार

वहीं सर्बियाई टीम स्वतंत्र देश के तौर पर पहली बार विश्व कप के नॉकआउट चरण में पहुंचकर अपने देश के इतिहास में नया अध्याय लिखने के लिए बेताब है और कोस्टा रिका के खिलाफ मिले तीन अंक ने खिलाड़ियों के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी की है।

पढ़ें: FIFA World Cup 2018: नाइजीरिया की नजर पहली जीत पर, आइसलैंड से भिड़ंत आज

स्विट्जरलैंड विपक्षी टीम के शारीरिक रूप से मजबूत खिलाड़ियों की ताकत से वाकिफ हैं, पर वे मैच में शुरू से ही दबदबा बनाने की रणनीति को अपनाना चाहेंगे। व्लादीमिर पेतकोविच के पास सभी खिलाड़ी चयन के लिए मौजूद हैं क्योंकि वालोन बेहरामी पिछले कुछ दिनों से उपचार ले रहे हैं और चयन के लिए फिट हैं। 

Web Title: FIFA World Cup 2018: Serbia vs Switzerland Preview, Serbia eye to seal last-16 berth

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे