FIFA World Cup: क्रोएशिया ने लगाई जीत की हैट्रिक, आइसलैंड को 2-1 से हराया

By विनीत कुमार | Published: June 27, 2018 02:33 AM2018-06-27T02:33:36+5:302018-06-27T02:34:36+5:30

क्रोएशिया और आइसलैंड के बीच मैच का पहला हाफ गोलरहित रहा। इसके बाद तीन गोल हुए।

fifa world cup 2018 croatia beat iceland group d match | FIFA World Cup: क्रोएशिया ने लगाई जीत की हैट्रिक, आइसलैंड को 2-1 से हराया

Croatia beat Iceland

मॉस्को, 27 जून: फीफा वर्ल्ड कप-2018 के आखिरी ग्रुप मैच में क्रोएशिया ने आइसलैंड को 2-1 से हराकर ग्रुप-डी में टॉप स्थान हासिल करते हुए प्री-क्वॉर्टर फाइनल में कदम रखा। वहीं, अपने पहले मैच में अर्जेंटीना के सामने बड़ी चुनौती पेश करने वाली आइसलैंड की टीम को केवल एक अंक के साथ वर्ल्ड कप से निराशाजनक तरीके से विदाई लेनी पड़ी।

क्रोएशिया ने अपने ग्रुप दौर के सभी तीन मैच जीते और उसके 9 अंक हैं। वहीं, अर्जेंटीना के 4 अंक हैं। नाइजीरिया को 3 अंक और आइसलैंड को एक अंक के साथ बाहर होना पड़ा।

यह भी पढ़ें- FIFA World Cup: मेसी और रोजो ने अर्जेंटीना को बचाया, नाइजीरिया पर 2-1 की रोमांचक जीत

बहरहाल, क्रोएशिया और आइसलैंड के बीच मैच का पहला हाफ गोलरहित रहा। दोनों ओर से कुछ मौके जरूर बने लेकिन कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। दूसरे हाफ और मैच के 53वें मिनट में क्रोएशिया को आइसलैंड का डिफेंस भेदने में सफलता मिली। मिलान बाडेजी ने गोल कर क्रोएशिया को 1-0 से आगे कर दिया। 

इसके बाद बराबरी की कोशिश में लगी आइसलैंड की टीम को 74वें मिनट में सफलता मिली। दरअसल, पेनाल्टी एरिया में गेंद क्रोएशिया के डिफेंडर के हाथ से टकराई और आइसलैंड को पेनाल्टी मिली। गिल्फी सिगर्डसन ने इस सुनहरे मौके को जाने नहीं दिया और गोल कर आइसलैंड को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया। 

हालांकि, इवान पेरिसिक ने इंजरी टाइम (90वें मिनट) में गोल कर क्रोएशिया को निर्णायक बढ़त दिला दी। क्रोशिया की इस जीत ने अर्जेंटीना के लिए भी किसी अगर-मगर की संभावना को खत्म कर दिया। 

फीफा वर्ल्ड कप से जुड़ी सारी खबरें यहां पढ़ें

Web Title: fifa world cup 2018 croatia beat iceland group d match

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे