माराडोना और जेवियर मासचेरानो से आगे निकले लियोनेल मेसी, पेले से दो गोल पीछे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 29, 2021 05:50 PM2021-06-29T17:50:58+5:302021-06-29T20:11:07+5:30

34 वर्षीय लियोनेल मेसी का यह अर्जेंटीना की तरफ से 148वां मैच था। उन्होंने संन्यास ले चुके डिफेंडर जेवियर मासचेरानो के रिकार्ड को तोड़ा।

Diego Maradona and Javier Mascherano Lionel Messi overtakes two goals behind Pele 75 international goal | माराडोना और जेवियर मासचेरानो से आगे निकले लियोनेल मेसी, पेले से दो गोल पीछे

बार्सिलोना की तरफ से खेलने वाले लियोनेल मेसी के नाम पर अभी 75 अंतरराष्ट्रीय गोल दर्ज हैं। (file photo)

Highlightsक्वार्टर फाइनल में शनिवार को इक्वाडोर से भिड़ेगा।अर्जेंटीना ने ग्रुप ए में अपना शीर्ष स्थान सुनिश्चित किया। मेसी ने अर्जेंटीना की तरफ से अपना पहला मैच हंगरी के खिलाफ 2005 में खेला था।

कुइएबाः लियोनेल मेसी अर्जेंटीना की तरफ से सर्वाधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले फुटबॉलर बन गये। लियोनेल मेसी ने बोलिविया के खिलाफ कोपा अमेरिका मैच में यह उपलब्धि हासिल की।

इस अवसर पर उन्होंने अपनी टीम की 4-1 से जीत में दो गोल भी किये। इस 34 वर्षीय फुटबॉलर का यह अर्जेंटीना की तरफ से 148वां मैच था। उन्होंने संन्यास ले चुके डिफेंडर जेवियर मासचेरानो के रिकार्ड को तोड़ा। उनके दो गोल से अर्जेंटीना ने ग्रुप ए में अपना शीर्ष स्थान सुनिश्चित किया। वह क्वार्टर फाइनल में शनिवार को इक्वाडोर से भिड़ेगा।

लियोनेल मेसी ने अर्जेंटीना की तरफ से अपना पहला मैच हंगरी के खिलाफ 2005 में खेला था। इस मैत्री मैच में अपने प्रतिद्वंद्वी पर कोहनी से प्रहार करने के कारण उन्हें बीच से बाहर भेज दिया गया था। बार्सिलोना की तरफ से खेलने वाले लियोनेल मेसी के नाम पर अभी 75 अंतरराष्ट्रीय गोल दर्ज हैं और वह दक्षिण अमेरिकी रिकार्ड तोड़ने के करीब है।

पेले ने ब्राजील की तरफ से 77 गोल किये थे और अभी वह दक्षिण अमेरिकी सूची में शीर्ष पर हैं। यही नहीं लियोनेल मेसी कोपा अमेरिका में सर्वाधिक मैच खेलने के रिकार्ड की बराबरी भी कर सकते हैं। लियोनेल मेसी ने अब तक 31 मैच खेले हैं जबकि रिकार्ड चिली के सर्जियो लिविंगस्टोन (34 मैच) के नाम पर है।

Web Title: Diego Maradona and Javier Mascherano Lionel Messi overtakes two goals behind Pele 75 international goal

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे