गर्मियों में स्टाइलिश दिखने के लिए अपनाएं ये फैशन टिप्स, आराम के साथ दिखेंगे फैशनेबल

By अंजली चौहान | Published: June 7, 2023 04:53 PM2023-06-07T16:53:48+5:302023-06-07T17:22:54+5:30

पुरुषों को हर अवसर के हिसाब से स्टाइलिश और फैशनेबल दिखने के लिए गर्मियों के मौसम में इन शानदार टिप्स को अपनाना चाहिए।

men fashion tips to look stylish in summer you will look fashionable with comfort | गर्मियों में स्टाइलिश दिखने के लिए अपनाएं ये फैशन टिप्स, आराम के साथ दिखेंगे फैशनेबल

photo credit: twitter

Highlightsगर्मियों पुरुषों को अपने कपड़ों पर विशेष ध्यान देना चाहिए गर्मियों में पुरुषों को धूप से बचने के लिए टोपी पहननी चाहिए गर्मियों में सफेद शर्ट और टी-शर्ट जरूर पहनें

गर्मियों का मौसम हर किसी के लिए बहुत चुनौतीपूर्ण रहता है। पुरुषों के लिए इस मौसम में परेशानी और बढ़ जाती है जब उनके चेहरे के बाल और अन्य तरह की चीजें उन्हें दिक्कत देती है। ऐसे में किसी भी तरह के कपड़े पहनने से पहले लोग एक बार जरूर सोचते हैं।

गर्मियों में आरामदायक कपड़े का चयन करना और उसे पहनना बहुत जरूरी है जिससे आपको गर्मी में ज्यादा परेशानी न हो। हल्के कपड़ों से लेकर स्मार्ट लेयरिंग तकनीक तक आप अपने फैशन के तरीके में शामिल करके गर्मियों में भी सबसे ज्यादा फैशनेबल दिख सकते हैं। 

यह लेख आपके समर वॉर्डरोब और बेहतर करने में मददगार साबित होगा तो आइए जानते हैं गर्मियों के मौसम में असरदार फैशन टिप्स...

1- गर्मियों के मौसम में खुद को कूल रखने का सबसे अच्छा तरीका है सफेद रंग के कपड़े पहनना। वाइट शर्ट या पैंट हमेशा आपको क्लासिक और स्टाइलिश लुक देगा। सफेद शर्ट या टी-शर्ट हर पुरुष पर खूब अच्छी लगती है और यह चिलचिलाती गर्मी में आपके शरीर को ठंडा रखने में मदद करती है।

वैज्ञानिक तौर पर भी कहा जाता है कि जब सफेद प्रकाश किसी वस्तु से टकराता है, तो दिखाई देने वाला रंग वह रंग होता है जो अवशोषित नहीं होता है। सफेद जैसे हल्के रंग सूर्य के प्रकाश को परावर्तित करते हैं, जिससे आपका शरीर अत्यधिक गर्मी से मुक्त रहता है। इसके अलावा, शर्ट और टी-शर्ट के अलावा, सफेद स्नीकर्स पहनना सुपर स्टाइलिश है।

2- जीन्स पहनना हर पुरुष की पहली पसंद है लेकिन गर्मियों में जीन्स पहनना आपकी त्वचा के लिए सही साबित नहीं होता। चूंकि जीन्स का कपड़ा बहुत मोटा होता है ऐसे में इसमें हवा नहीं लग पाती और आपको पूरे दिन गर्मी से राहत नहीं मिलती।

ऐसे में गर्मियों के मौसम में जीन्स की बजाय आप चिनोज़ और लिनेन ट्राउज़र्स को अपने वॉर्डरोप में शामिल करें। ये आपको बाहर जाते समय कूल रहने में मदद करते हैं और यह काफी स्टाइलिश लुक भी देते हैं। 

3- गर्मियों में परफॉर्मेंस फैब्रिक ट्राई करने से बिल्कुल न घबराएं। परफॉर्मेंस फैब्रिक से बने कपड़े न केवल गर्मियों के दौरान बेहद स्टाइलिश माने जाते हैं, बल्कि अपने नमी सोखने वाले फैब्रिक के कारण वे आपके शरीर को ठंडा रखने में भी मदद करते हैं।

4- गर्मियों के मौसम में हम जितने कम और हल्के कपड़े पहनते हैं हमें उतना ही आराम मिलता है लेकिन अपने शर्ट या टी-शर्ट के साथ अगर आप कॉटन की जैकेट पहनते हैं तो आपको बहुत अच्छा महसूस होगा।

आप हल्के कपड़े में और हॉफ जैकेट पहन सकते हैं। यह आपको सुपर स्टाइलिश दिखने के साथ-साथ बढ़ते तापमान के दौरान अच्छा वेंटिलेशन बनाने में मदद करता है।

5- आमतौर पर पुरुषों को चिलचिलाती गर्मी में धूप के कारण सनबर्न हो जाता है लेकिन इससे बचने की ओर वह ध्यान नहीं देते। ऐसे में गर्मियों में टोपी पहनना सबसे समझदारी का विकल्प है।

पुरुषों को गर्मियों में तरह-तरह की टोपी पहनने से नहीं कतराना चाहिए। टोपी न सिर्फ आपको धूप से बचाएगा बल्कि आपको सनबर्न भी नहीं होगा। इसके अलावा आप कूल और सबसे स्टाइलिश दिखेंगे। 

Web Title: men fashion tips to look stylish in summer you will look fashionable with comfort

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे