होंठों को लंबे समय तक रखना है खूबसूरत तो इन 5 तरीकों से लगाएं लिपस्टिक

By उस्मान | Published: March 3, 2018 04:16 PM2018-03-03T16:16:37+5:302018-03-03T16:16:37+5:30

अगर आप चाहती हैं कि आपकी लिपिस्टिक लंबे समय तक आपके लिप्स पर लगी रहे, तो आपको इन टिप्स को फॉलो करना चाहिए।

make your lipstick last long with these tips | होंठों को लंबे समय तक रखना है खूबसूरत तो इन 5 तरीकों से लगाएं लिपस्टिक

होंठों को लंबे समय तक रखना है खूबसूरत तो इन 5 तरीकों से लगाएं लिपस्टिक

लिपस्टिक महिलाओं की मेकअप किट का एक बेहद अहम हिस्सा है। इससे चेहरे पर एक अलग ही निखार आ जाता है लेकिन समस्या यह है कि अध‍िकतर महिलाओं को लिपस्ट‍िक लगाने का सही तरीका ही नहीं पता होता। इसका परिणाम यह होता है खानेपीने या कपड़े पहनते समय लिपिस्टिक लिप्स से रिमूव हो जाती है या कुछ घंटों बाद ही अपने आप साफ हो जाती है। अगर आप चाहती हैं कि आपकी लिपिस्टिक लंबे समय तक आपके लिप्स पर लगी रहे, तो आपको ब्यूटी एक्सपर्ट ज्योति नंदन के इन टिप्स को फॉलो करना चाहिए। 

1) लिप्स को एक्स्फोलीऐट और हाइड्रेट करें

होंठों की खराब परतों को हठाने के लिए पहले उन्हें एक्स्फोलीऐट करें। इसके बाद लिप बाम लगाएं ताकि आपके होंठ नरम और कोमल हो जाएं। सॉफ्ट और हेल्दी लिप्स पर लिपिस्टिक लंबे समय तक लगी रहती है।

यह भी पढ़ें- होंठ फटने पर केवल वेसिलीन ही नहीं, ये 5 घरेलू नुस्खे भी आते हैं काम  

2) लिप लाइनर लगाएं

इससे लिपिस्टिक को होंठों से चिपके रहने से मदद मिलती है। लिप लाइनर एक बैरियर की तरह काम करता है, लिप्स के साथ जुड़ा रहता है और होंठों के बाहर धब्बा नहीं बनने देता। इसलिए लिपिस्टिक शेड का लिप लाइनर इस्तेमाल करें। 

3) लिप प्राइमर

लिप प्राइमर आपके लिप कलर को एक बेस देता है जिससे कलर लंबे समय तक बना रहता है। यह आपकी लिपिस्टिक के लिए एक स्मूथ सरफेस बनता है और लिपिस्टिक को धब्बे से बचाता है। लिप प्राइमर में कुछ ऐसे घटक होते हैं, जो आपकी लिपिस्टिक को लंबे समय तक बनाए रखते हैं।  

यह भी पढ़ें- क्यूं हो जाते हैं होंठ काले और कैसे पाएं इनका रंग वापस, जानें 4 प्राकृतिक उपाय

4) टिश्यू पेपर से सोखना

यह एक प्रभावी तरीका है। इससे एक्स्ट्रा ऑयल को सोखने और लिपिस्टिक को धब्बे से रोकने में मदद मिलती है। पहले लिप्स पर लिपिस्टिक के पतली लेयर लगाएं। फिर एक साफ टिश्यू को कुछ सेकंड के लिए लिप्स के बीच रखें और प्रेस करें। उसके बाद उसी लिपिस्टिक की दूसरी लेयर लगाएं। 

5) पाउडर लगाएं

लिपिस्टिक लगाने के बाद एक टिश्यू पेपर अपने लिप्स पर रखें। अब ब्रश पर थोड़ा पाउडर लें और धीरे से टिश्यू पेपर के ऊपर रखकर दबाएं। टिश्यू पेपर हटा दें और लिपिस्टिक की दूसरी लेयर लगाएं।

(फोटो- Pixabay) 

Web Title: make your lipstick last long with these tips

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे