'आम' से बनने वाले ये 3 फेसपैक हैं बेहद 'खास', चेहरे पर इंस्टेंट मिलेगा निखार

By मेघना वर्मा | Published: July 21, 2020 03:06 PM2020-07-21T15:06:22+5:302020-07-21T15:06:22+5:30

आम से जुड़े बहुत से ऐसे फेस पैक हैं जिन्हें आप अपने चेहरे पर लगाकर आप बहुत सारी स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा पा सकते हैं।

how to make a face pack with mango pulp and besan | 'आम' से बनने वाले ये 3 फेसपैक हैं बेहद 'खास', चेहरे पर इंस्टेंट मिलेगा निखार

'आम' से बनने वाले ये 3 फेसपैक हैं बेहद 'खास', चेहरे पर इंस्टेंट मिलेगा निखार

Highlightsआम और बेसन से बना फेसपैक आपके आपकी स्किन से झांइयों को कम करते हैं आपकी स्किन ऑयली है तो यह फेसपैक आपके लिए है।

आम, फलों का राजा माना जाता है। इसके टेस्ट के लोग कायल हैं। ये ना सिर्फ खाने में टेस्टी लगते हैं बल्कि आपके शरीर और सेहत के लिए भी अच्छा होता है। ये सीजनल फल आपकी स्किन के लिए भी बहुत  कारगर है। इसकी मदद से आपका फेस ग्लो करने लगेगा। 

आम से जुड़े बहुत से ऐसे फेस पैक हैं जिन्हें आप अपने चेहरे पर लगाकर आप बहुत सारी स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा पा सकते हैं। आज हम आपको आम से बनें ऐसे ही 3 फेसपैक बताने जा रहे हैं जो आपके फेस पर ग्लो पैदा करती हैं। आप भी घर बैठे आसनी से ये फेस पैक बना सकते हैं-

ऐसे बनाएं आम का फेसपैक

1. मैंगो पल्प फेसपैक

मैंगो पल्प फेस पैक से आप अपनी स्किन को एक टोन का कर सकते हैं। इसके लिए आप आम का गुदा निकालकर चेहरे पर दो से तीन मिनट तक रगड़ लें। इसे आप हल्के हाथ से मसाज करें। कुछ देर मसलने के बाद इसे चेहरे पर पांच से सात मिनट तक चेहरे पर ऐसे ही छोड़ दें। अब इसे ठंडे पानी से चेहरे  को साफ कर लें। इससे आपकी स्किन पर निखार होगा। 

2. आम और बेसन का फेसपैक

आम और बेसन से बना फेसपैक आपके आपकी स्किन से झांइयों को कम करते हैं और टैनिंग सही करते हैं। इसके लिए आम का गुदा, दो चम्मच बेसन और आधा चम्मच शहद के साथ कुछ पिसे हुए बादाम लें। इन सभी को मिक्स करके इसका पेस्ट बना लें। अब इसे दस से 12 मिनट चेहरे पर लगा लें। इसके बाद पानी से चेहरा धो लें।

3. आम और दही

अगर आपकी स्किन ऑयली है तो यह फेसपैक आपके लिए है। इसके लिए आम के पल्प में एक चम्मच दही मिलाएं, अब इसमें शहद मिला लें। इसकी मोटी परत आप चेहरे पर लगा लें। अब इसे 10 मिनट बाद अपने चेहरे से हटा लें। ये फेसपैक आपकी स्किन को इवेन टोन बनाता है साथ ही आपके फेस को और ग्लोइंग बनाता है। 

Web Title: how to make a face pack with mango pulp and besan

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे