ब्रेस्ट की परफेक्ट शेप के लिए बॉडी टाइप के अनुसार चुनें ब्रा, जानें टिप्स

By गुलनीत कौर | Published: July 7, 2019 04:39 PM2019-07-07T16:39:14+5:302019-07-07T16:39:14+5:30

जिन महिलाओं के ब्रेस्ट का आकार बड़ा और कमर पतली हो उन्हें स्ट्रापलेस ब्रा नहीं पहननी चाहिए। इन्हें पुश-अप और पैड वाली ब्रा भी नहीं पहननी चाहिए।

How to choose perfect bra according to your body type in hindi | ब्रेस्ट की परफेक्ट शेप के लिए बॉडी टाइप के अनुसार चुनें ब्रा, जानें टिप्स

ब्रेस्ट की परफेक्ट शेप के लिए बॉडी टाइप के अनुसार चुनें ब्रा, जानें टिप्स

ब्रेस्ट के स्वास्थ्य, शेप के लिए यह बहुत जरूरी है कि सही साइज़ की ब्रा पहनी जाए। लेकिन सीके साथ ही अगर बॉडी टाइप का ध्यान रखा जाए तो आपकी ब्रा आपको परफेक्ट फिगर भी दिला सकती है। आपके ब्रेस्ट के शेप को खराब होने से बचा सकती है। तो यहां जानें बॉडी टाइप के अनुसार किस तरह की ब्रा पहननी चाहिए।

1) एप्पल शेप बॉडी

इस तरह की बॉडी शेप में स्तनों बड़े, चौड़े कंधे, छाती के मुकाबले कम चौड़े कूल्हे और पतली कमर होती है। एप्पल शेप बॉडी वाली महिला को - 1) ब्रेस्ट को पूरी तरह कवर करते हुए कप वाली ब्रा पहननी चाहिए, 2) इन्हें स्ट्रापलेस ब्रा नहीं पहननी चाहिए, 3) पुश-अप और पैड वाली ब्रा भी नहीं पहननी चाहिए।

2) पियर शेप बॉडी

अधिक चौड़े कूल्हे और कमर, कंधे थोड़े अन्दर की ओर, भारी जांघें और छोटे स्तन। यह है पियर बॉडी शेप। इस तरह की शेप वाली महिला को - 1) पुश-अप ब्रा पहननी चाहिए, 2) पैड वाली ब्रा भी इन्हें सूट करेगी, इन्हें ब्रेस्ट को लिफ्ट करके सेक्सी बनाएगी।

यह भी पढ़ें: 4 अलग साइज़ में आता हैं कॉन्डम, जानें कैसे करें खुद के लिए सही का चुनाव

3) आवर गिलास बॉडी

इस तरह की बॉडी शेप में ब्रेस्ट और हिप्स का चौडाई तकरीबन एक सामान होती है। कमर सुंदर शेप में और बॉडी के साथ प्रॉपर साइज़ में होती है। टांगों की शेप भी जांघों से नीचे तक आती ही धीरे धीरे कम होती हैं। यानी परफेक्ट शेप लेती हैं। इस तरह की शेप वाली महिला को - 1) ब्रेस्ट को कवर करते हुए फुल-कप वाली ब्रा सूट करेगी, 2) ब्रेस्ट और कमर की चौड़ाई के बीच अधिक अंतर ना होने के कारण इन्हें पुश-अप और पैड वाली ब्रा की जरूरत नहीं।

Web Title: How to choose perfect bra according to your body type in hindi

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे