Coronavirus: आंध्र प्रदेश में 5 सिंतबर से स्कूल खोलने की तैयारी, सीएम जगन मोहन रेड्डी ने जारी किए दिशानिर्देश

By प्रिया कुमारी | Published: July 22, 2020 09:48 AM2020-07-22T09:48:22+5:302020-07-22T09:48:22+5:30

आंध्र प्रदेश सरकार ने 5 सिंतबर से स्कूलों को खोलने को लेकर दिशानिर्देश जारी किया है। शिक्षा मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि अंतिम फैसला आने वाले वक्त में लिया जाएगा।

In Andra Pradesh Cm YS Jagan Mohan Reddy announce reopen school from 5 September | Coronavirus: आंध्र प्रदेश में 5 सिंतबर से स्कूल खोलने की तैयारी, सीएम जगन मोहन रेड्डी ने जारी किए दिशानिर्देश

आंध्र प्रदेश में 5 सिंतबर से स्कूल खोलने की तैयारी

Highlightsध्र प्रदेश की सरकार ने 5 सितंबर से स्कूल खोलने का फैसला किया है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि जबतक स्कूल नहीं खुल जाते मिड डे मील की जगह छात्रों को सूखा राशन दिया जाएगा।

देश में बढ़ते कोरोना प्रकोप के बीच आंध्र प्रदेश की सरकार ने 5 सितंबर से स्कूल खोलने का फैसला किया है। मीडिया से बात करते हुए आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी और शिक्षा मंत्री अदिमुलापु सुरेश ने बताया कि सरकार ने स्कूलों को खोलने के लिए 5 सितंबर की तारीख को तय किया गया है। लेकिन इस पर अंतिम फैसला आने वाली परिस्थितियों को देखते हुए लिया जाएगा। 

शिक्षा मंत्री ने कहा कि जबतक स्कूल नहीं खुल जाते मिड डे मील की जगह छात्रों को सूखा राशन दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगले सेशन से प्री प्राइमरी शिक्षा यानी LKG और UKG कक्षा की भी शुरुआत स्कूलों में की जाएगी। इसके साथ ही आंध्र प्रदेश EAMCET, JEE, IIIT की तैयारी के लिए कोचिंग की शुरुआत की जाएगी।

राज्य में शिक्षा व्यवस्था को फिर से शुरू करने को लेकर मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बैठक की थी। इस बैठक में कुछ अहम फैसले लिए गए हैं। इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है  कि जिला स्तर डायरेक्टर रेंज के पद का सृजन किया जाए, जिससे की सरकारी स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम लागू किया जा सके और मीड डे मिल की व्यवस्था को बेहतर किया जा सके। साथ ही सीएम ने ये भी निर्देश दिया है कि एक सरकारी जुनियर कॉलेज की स्थापना की जाए।   

आंध्र प्रदेश में कोरोना के मामले

आंध्र प्रदेश में मंगलवार तक लगभग 5,000 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिसके बाद राज्य में संक्रमण के मामलों का आंकड़ा 55,773 पहुंच गया ।1232 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। आंध्र प्रदेश में मंगलवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना के 62 मामले सामने आए हैं।

भारत में कोरोना के मामले

भारत में जुलाई में अभी तक कोरोना वायरस के रेकॉर्ड केस सामने आए हैं। भारत में कोरोना का आंकड़ा 11 लाख पार हो चुका है। राज्यों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, 24 घंटे में कोरोना के 39 हजार 172 नए मरीज मिले है। 600 से ज्यादा लोगों की जान भी जा चुकी है। राहत की बात है कि एक दिन में 27 हजार 589 लोग ठीक होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज भी हो गए।

Web Title: In Andra Pradesh Cm YS Jagan Mohan Reddy announce reopen school from 5 September

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे