उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, बिना परीक्षा दिए ही अगले सत्र में जाएंगे ग्रेजुएशन के छात्र

By निखिल वर्मा | Published: May 8, 2020 03:11 PM2020-05-08T15:11:07+5:302020-05-08T15:31:20+5:30

coronavirus lockdown in maharashtra: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के करीब 18 हजार मामले सामने आए हैं. कोविड-19 की वजह से महाराष्ट्र में 694 लोगों की मौत हुई है.

Final year students to give exam, all other varsity students in Maharashtra to be promoted: Uday Samant | उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, बिना परीक्षा दिए ही अगले सत्र में जाएंगे ग्रेजुएशन के छात्र

लोकमत फाइल फोटो

Highlightsकोरोना वायरस के चलते देशव्यापी लॉकडाउन 25 मार्च से ही लागू है. भारत में 17 मई 2020 तक लॉकडाउन जारी रहेगाकोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए शिक्षण संस्थान बंद हैं.

महाराष्ट्र के विश्वविद्यालयों में अंतिम वर्ष के छात्रों को छोड़कर सभी छात्रों को अगले सत्र में भेजने का निर्णय लिया गया है। इसकी वजह कोरोना वायरस लॉकडाउन है। राज्य के शिक्षा मंत्री उदय सामंत ने बताया है कि ग्रेजुएशन कर रहे फाइनल ईयर के छात्रों की परीक्षा जुलाई में होंगी। ग्रेजुएशन के अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षा एक जुलाई से 30 जुलाई के बीच ली जा सकती है। 

इससे पहले कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर महाराष्ट्र में पहली से आठवीं कक्षा तक के सभी छात्र-छात्राओं को बिना परीक्षा दिए अगली कक्षा में प्रोन्नत करने का आदेश जारी किया जा चुका है।

महाराष्ट्र में सबसे प्रभावित राज्य

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। राज्य में गुरुवार को कोरोना वयारस संक्रमण के 1,216 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 17,974 हो गई। एक दिन में सामने आए संक्रमण के मामलों की यह दूसरी बड़ी संख्या है। उन्होंने कहा कि राज्य में 43 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 694 हो गई है। 43 में से 24 मौतें मुंबई में हुईं। इसके अलावा मुंबई में बृहस्पतिवार को संक्रमण के 692 मामले सामने आए हैं।

Web Title: Final year students to give exam, all other varsity students in Maharashtra to be promoted: Uday Samant

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे