coronavirus outbreak in tamil nadu Government School Students Of Classes 1 To 9 To Get Promoted Without Exams | Coronavirus In Tamil Nadu: बिना परीक्षा दिए ही अगली क्लास में जाएंगे तमिलनाडु के छात्र
प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsभारत में कोरोना वायरस के 562 मामले सामने आ चुके हैं, कोविड 19 के चलते भारत में नौ लोगों की मौत हुई है.भारत में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमित 41 लोगों की सफल इलाज किया जा चुका है

कोरोना वायरस के खतरे के बीच तमिलनाडु के मुख्मयंत्री के पलानीस्वामी ने कक्षा एक से नौ तक के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में भेजने का फैसला लिया गया है। पलानीस्वामी ने कहा कि स्कूल बंद होने के कारण परीक्षाएं नहीं दे सके छात्रों के कल्याण के मद्देनजर उन्होंने स्कूल शिक्षा विभाग को आदेश दिया है कि छात्रों को अगली कक्षा में भेजने की घोषणा करे। उन्होंने कहा कि 24 मार्च को परीक्षा नहीं दे सके 12वीं के छात्रों की अलग से परीक्षा कराई जाएगी और उसकी तारीख बाद में घोषित की जाएगी। बता दें कि आज से पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है। जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद है और लोगों को घर में रहने के लिए कहा गया है। 

महाराष्ट्र-यूपी में पहले हो चुका है फैसला

महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में पहली से आठवीं कक्षा तक के सभी छात्र-छात्राओं को बिना परीक्षा दिए अगली कक्षा में प्रोन्नत करने का आदेश जारी किया गया है।

भारत में कोरोना वायरस के अब तक 562 केस

भारत में कोरोना वायरस के केस बढ़ते जा रहे हैं।  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 562 हो गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों में 519 भारतीय हैं जबकि 43 विदेशी नागरिक हैं। भारत में 25 राज्य/केंद्रशासित प्रदेश में यह वायरस फैल चुका है। अब तक 41 मरीजों का सफल इलाज किया जा चुका है।

इन राज्यों में हुई मौतें

पश्चिम बंगाल और हिमाचल प्रदेश में एक-एक व्यक्ति की मौत 23 मार्च को कोरोना वायरस से हुई जबकि पहले इस महामारी से मौत के सात मामले महाराष्ट्र (दो), बिहार, कर्नाटक, दिल्ली, गुजरात और पंजाब में दर्ज किए गए थे।

सबसे ज्यादा मामले केरल में

कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा केस केरल (109) में सामने आए हैं आठ विदेशी शामिल हैं। जबकि तीन विदेशियों सहित 101 संक्रमितों के साथ महाराष्ट्र दूसरा सबसे प्रभावित राज्य है। कर्नाटक में कोरोना वायरस के 41 मरीज हैं जबकि तेलंगाना में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है जिनमें 10 विदेशी हैं। 

राजस्थान में दो विदेशी सहित 32 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उत्तर प्रदेश में एक विदेशी सहित 34 मामले सामने आए हैं। गुजरात में भी एक विदेशी सहित 33 मामले सामने आए हैं। दिल्ली में एक विदेशी सहित 31 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 

हरियाणा में 28 मामले सामने आए हैं जिनमें 14 विदेशी हैं। वहीं पंजाब में 29 मामले सामने आए हैं। लद्दाख में 13 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। तमिलनाडु में दो विदेशी सहित 16 संक्रमित हैं। पश्चिम बंगाल में नौ और आंध्र प्रदेश में 9 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। 

मध्य प्रदेश में 14 और चंडीगढ़ में सात मामले सामने आए हैं। जम्मू-कश्मीर में 7 संक्रमितों की पुष्टि हुई है। उत्तराखंड में भी एक विदेशी सहित चार लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। हिमाचल प्रदेश और बिहार में तीन-तीन मामले और ओडिशा में दो मामले सामने आए हैं। पुडुचेरी, मणिपुर और छत्तीसगढ़ में एक-एक व्यक्ति के कोरोना वायरस संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

Web Title: coronavirus outbreak in tamil nadu Government School Students Of Classes 1 To 9 To Get Promoted Without Exams
पाठशाला से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे