Bihar Board Matric Admit Card 2021: मैट्रिक परीक्षा के एडमिट कार्ड बिहार बोर्ड आज करेगा जारी, जानिए पूरी डिटेल

By विनीत कुमार | Published: January 10, 2021 10:49 AM2021-01-10T10:49:19+5:302021-01-10T10:55:40+5:30

Bihar Board 10th Admit Card 2021: बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज ऑनलाइन जारी किए जा रहे हैं। मैट्रिक की थ्योरी परीक्षा 17 फरवरी से शुरू हो रही है।

BSEB Bihar Board 10th Matric admit card 2021 release date, time, direct links and download | Bihar Board Matric Admit Card 2021: मैट्रिक परीक्षा के एडमिट कार्ड बिहार बोर्ड आज करेगा जारी, जानिए पूरी डिटेल

बिहार बोर्ड की मैट्रिक के एडमिट कार्ड होंगे जारी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsमैट्रिक परीक्षा के लिए बिहार बोर्ड एडमिट कार्ड 10 जनवरी को कर रहा है जारी biharboardonline.com पर जारी होंगे एडमिट कार्ड, स्कूल करेंगे डाउनलोड और छात्रों को देंगे एडमिट कार्ड पर स्कूल के प्रधान के हस्ताक्षर और मुहर लगाकर छात्रों को दिए जाएंगे

BSEB Matric Admit Card 2021: इस साल होने वाले मैट्रिक परीक्षा के लिए बिहार बोर्ड आज एडमिट कार्ड जारी कर रहा है। एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। इसे biharboardonline.com वेबसाइट पर जाकर देखा जा सकेगा। साथ ही इसे डाउनलोड किया जा सकता है और फिर प्रिंट भी निकाला जा सकता है।

बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर के अनुसार वार्षिक परीक्षा और इंटरनल असेसमेंट/प्रायोगिक परीक्षा दोनों तरह की परीक्षा में छात्र-छात्राएं इसी एडमिट कार्ड से शामिल हो सकेंगे। 

बिहार बोर्ड के मैट्रिक की इंटरनल परीक्षा का आयोजन 20 जनवरी से किया जा रहा है। वहीं, थ्योरी पेपर का आयोजन 17 फरवरी से 24 फरवरी 2021 तक किया जाएगा। 

Bihar Board: स्कूल एडमिट कार्ड डाउनलोड कर छात्रों को देंगे

बिहार बोर्ड की ओर से बताया गया है कि शिक्षण संस्थानों के प्रधान biharboardonline.com पर जाकर अपने यूजर आईडी एवं पासवर्ड के माध्यम से रविवार से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर अपने स्कूल के सभी विद्यार्थियों को इसे दे सकते हैं।

इससे पहले प्रिंसिपल एडमिट कार्ड पर हस्ताक्षर एवं मुहर उपलब्ध कराएंगे, ताकि परीक्षार्थी इंटरनल एसेसमेंट और थ्योरी परीक्षा में सम्मिलित हो सकें।

बिहार बोर्ड की ओर से बताया गया है कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी प्रकार की समस्या होने पर बोर्ड के हेल्पलाइन नंबर- 0612-2232074, 2232257 पर संपर्क किया जा सकता है।

बोर्ड की ओर से साथ ही बताया गया है कि एडमिट कार्ड मिलने के बाद परीक्षार्थी उस पर प्रिंट सभी डिटेल ध्यान से चेक कर लें। एडमिट कार्ड में कोई गलती होने पर इसे तुरंत बोर्ड को सूचित किया जाए।

बताते चलें कि बोर्ड ने इंटर की परीक्षा के लिए भी तारीख की घोषणा कर दी है। घोषणा के तहत इंटर की परीक्षा एक फरवरी से शुरू होगी। बिहार बोर्ड की ओर से इंटर के लिए प्रायोगिक परीक्षा की तारीखों की भी घोषणा की जा चुकी है। ये परीक्षा नौ जनवरी से 18 जनवरी के बीच है।

Web Title: BSEB Bihar Board 10th Matric admit card 2021 release date, time, direct links and download

पाठशाला से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे