Weather Update: उप्र में घने कोहरे के बीच सड़क हादसा, 7 लोगों की मौत, 23 घायल, उत्तर भारत में भीषण ठंड के बीच छाया घना कोहरा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 9, 2023 03:49 PM2023-01-09T15:49:17+5:302023-01-09T15:50:21+5:30

Weather Update: सर्दी के सितम के चलते स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की अवधि बढ़ा दी गई है और गलनभरी ठंड के कारण लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Weather Update cold wave imd uttar pradesh Road accident dense fog 7 killed, 23 injured delhi lucknow  | Weather Update: उप्र में घने कोहरे के बीच सड़क हादसा, 7 लोगों की मौत, 23 घायल, उत्तर भारत में भीषण ठंड के बीच छाया घना कोहरा

वॉल्‍वो बस गुजरात के राजकोट से लखीमपुर खीरी के तिकोनिया जा रही थी।

Highlightsकोहरे के कारण 267 ट्रेन अपने तय समय से देरी से चल रही हैं।पांच उड़ानों के मार्ग में परिवर्तन किया गया और 30 ने देरी से उड़ान भरी।कोरापुट जिले के सिमिलिगुड़ा में न्यूनतम तापमान 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Weather Update: उत्तर भारत में भीषण ठंड का कहर जारी है जहां अधिकतर जगह सोमवार सुबह कोहरे की घनी परत छाई रही। राष्ट्रीय राष्ट्रधानी में लगातार पांचवें दिन शीतलहर का कहर जारी रहा और दृश्यता 25 मीटर तक पहुंच गई, जबकि पारा पर्वतीय पर्यटक स्थलों चंबा, डलहौली, धर्मशाला और नैनीताल से भी नीचे गिर गया। रेलगाड़ियां घंटों की देरी से चल रही हैं तो हवाई यातायात भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है।  

उन्नाव जिले के औरास क्षेत्र में आगरा-लखनऊ एक्‍सप्रेसवे पर सोमवार सुबह घने कोहरे के बीच एक बस के ट्रक से टकरा जाने से बस में सवार चार लोगों की मौत हो गयी। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अपर पुलिस अधीक्षक शशि शेखर सिंह ने बताया कि एक वॉल्‍वो बस गुजरात के राजकोट से लखीमपुर खीरी के तिकोनिया जा रही थी।

सुबह करीब साढ़े पांच बजे जिले के औरास क्षेत्र में आगरा-लखनऊ एक्‍सप्रेसवे पर घने कोहरे के बीच बस एक ट्रक से टकरा गई। उन्होंने बताया कि हादसे में बस सवार तीन पुरुषों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक महिला ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। मृतकों की शिनाख्त नेपाल निवासी निर्मला (25), चंद्र (50) ललित (35) तथा बस चालक स‍ाजिद (40) के रूप में हुई है।

सिंह ने बताया कि टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस का अगला हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। बस में लगभग 60 यात्री सवार थे। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हादसे में घायल छह लोगों को अस्पताल पहुंचाया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

हसनगंज के उप जिलाधिकारी अंकित शुक्‍ला ने बताया कि मामूली रूप से घायल बस यात्रियों को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में प्राथमिक उपचार के बाद स्‍थानीय बारातघर में ठहराया गया है। बारातघर में मौजूद यात्रियों की संख्‍या करीब 40 है। इन सभी को परिवहन विभाग अथवा अन्‍य व्‍यवस्‍था से इनके गंतव्य तक पहुंचाने की व्‍यवस्‍था कराई जा रही है।

एक्सप्रेस वे पर स्लीपर बस दुर्घटनाग्रस्त, एक बच्चे सहित तीन की मौत

कन्नौज जिले के ठठिया थाना क्षेत्र के पिपरौली गांव के पास लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर घने कोहरे के बीच तेज रफ्तार से जा रही एक स्लीपर बस के अनियंत्रित होकर एक्सप्रेस वे के नीचे जा गिरने से उस पर सवार एक बच्चे सहित तीन लोगों की मौत हो गई तथा 18 अन्य घायल हो गए।

पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि आनंद विहार से सुल्तानपुर जा रही एक स्लीपर बस रविवार को देर रात ठठिया थाना क्षेत्र के पिपरौली गांव के पास लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर घने कोहरे के बीच बेकाबू होकर एक्सप्रेस वे से नीचे जा गिरी। दुर्घटना में रायबरेली की रहने वाली अनीता बाजपेई (50), संजना (25) और देवांश (11) की मौके पर ही मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि दुर्घटना में घायल 18 अन्य लोगों को तिर्वा के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। उनमें से चार की हालत गंभीर बताई जाती है। बस सवार बाकी लोगों को दूसरी बस से गंतव्य के लिए रवाना किया गया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये हैं।

उप्र : घने कोहरे के कारण रेल की चपेट में आने से महिला घायल

सुलतानपुर जिले के कोतवाली नगर क्षेत्र अंतर्गत अयोध्या-प्रयागराज रेल मार्ग पर सरयू एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से एक महिला के दोनों पैर कट गये। बुरी तरह जख्मी महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी।

निरीक्षक कोतवाली नगर राम आशीष उपाध्याय ने बताया कि कोतवाली नगर के बेचूखां का पुरवा, पांचो पीरन निवासी बब्लू निषाद की पत्नी सतना निषाद (40) रोज की तरह सोमवार सुबह शौच के लिये घर से निकली थीं। घर लौटते समय घने कोहरे के कारण वह पटरी पार करते समय ट्रेन को आते हुए नहीं देख पाईं और उसकी चपेट में आ गईं।

उन्होंने बताया कि ट्रेन से महिला के दोनों पैर कट गये। घंटों जब वो घर नहीं पहुंची तो परिवार वाले उन्हें ढूंढने निकले। परिजनों को महिला सतना ट्रैक के पास पड़ी मिली। तत्काल एंबुलेंस बुलाकर महिला को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज हो रहा है। 

Web Title: Weather Update cold wave imd uttar pradesh Road accident dense fog 7 killed, 23 injured delhi lucknow 

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे