uttar pradesh lucknow cm yogi adityanath kanpur mathura attack Police team saved his life | कानपुर के बाद मथुरा में पुलिस दल पर हमला, सिपाही ने भागकर बचाई अपनी जान
सूचना मिलने के बाद सीओ जगदीश कालीरमन, इंस्पेक्टर प्रमोद पंवार फोर्स लेकर वहां पहुंचे और हमलावरों की तलाश की।

Highlightsइस मामले में पुलिस नामजद मुकदमा दर्ज कर तीन हमलावरों की तलाश में जुटी हुई है। हमले में होमगार्ड घायल हो गया, जबकि सिपाही ने वहां से भागकर जान बचाई। रिंकू व ओमी में बच्चों के बाल कटाने के मसले पर झगड़ा हो गया था, जिसे गांव वालों ने समझा-बुझाकर मामला निपटा दिया।

मथुराः उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में शुक्रवार की शाम कोसीकलां थाना क्षेत्र के एक गांव में दो पक्षों में हो रहे झगडे़ में बीच-बचाव कराने का प्रयास करने पर एक पक्ष के आरोपियों ने ‘यूपी-100’ टीम के होमगार्ड व सिपाही पर हमला बोल दिया।

हमले में होमगार्ड घायल हो गया, जबकि सिपाही ने वहां से भागकर जान बचाई। इस मामले में पुलिस नामजद मुकदमा दर्ज कर तीन हमलावरों की तलाश में जुटी हुई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने बताया, ‘‘कोसीकलां थाना क्षेत्र के गांव फूलगढ़ी में रिंकू व ओमी में बच्चों के बाल कटाने के मसले पर झगड़ा हो गया था, जिसे गांव वालों ने समझा-बुझाकर मामला निपटा दिया।

लेकिन जब रात होते-होते वे लोग दोबारा भिड़ गए तो गांव वालों ने पुलिस को बुला लिया। मौके पर पहुंचे पीआरवी ड्यूटी पर तैनात सिपाही जबर सिंह व होमगार्ड चंद्रशेखर ने दोनों पक्षों को समझा कर मामला शांत करा दिया और सुबह थाने आ कर अपनी-अपनी बात रखने की सलाह दी।’’

रिंकू पर लाठी-डण्डों से हमला कर दिया

उन्होंने बताया, ‘‘लेकिन वे जैसे वापसी के लिए पलटे, ओमी व उसके पक्ष के भंवरी आदि ने रिंकू पर लाठी-डण्डों से हमला कर दिया। सिपाही जबर सिंह व होमगार्ड चंद्रशेखर ने जब वापस पहुंचकर बीच-बचाव कराना चाहा तो हमलावरों ने उन पर भी हमला कर दिया।

सिपाही ने तो वहां से भागकर जान बचा ली जबकि होमगार्ड चंद्रशेखर ग्रामीणों के बीच घिर गया। उसके हाथों व सिर में काफी चोटें आई हैं। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’’ सूचना मिलने के बाद सीओ जगदीश कालीरमन, इंस्पेक्टर प्रमोद पंवार फोर्स लेकर वहां पहुंचे और हमलावरों की तलाश की। घायल होमगार्ड चंद्रशेखर की शिकायत पर आरोपी ओमी, भंवरी व उसके पुत्र शिब्बू के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनके सभी संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है।

कानपुर मुठभेड़ में मथुरा का भी एक लाल शहीद

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में अपराधियों के साथ मुठभेड़ में मथुरा का भी एक लाल शहीद हो गया। इस घटना में पुलिस उपाधीक्षक व थानाध्यक्ष सहित आठ पुलिसकर्मी शहीद हो गए। एक वर्ष पूर्व ही उप्र पुलिस में भर्ती हुए सिपाही जितेंद्र कुमार सिंह आगरा-मथुरा राजमार्ग पर रिफाइनरी थाना सीमा अंतर्गत बरारी गांव के निवासी थे।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) ग्रामीण उदयराज सिंह ने बताया कि शहीद पुलिसकर्मियों में से एक जितेंद्र कुमार सिंह (26) मथुरा के बरारी गांव के निवासी थे। उनके परिवार में उनके पिता तीर्थपाल सिंह, मां व भाई-बहन हैं। जितेंद्र का अंतिम संस्कार गांव बरारी में किया जाएगा।

Web Title: uttar pradesh lucknow cm yogi adityanath kanpur mathura attack Police team saved his life
क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे